Nirmala Sitharaman ने नशीले पदार्थों की तस्करी पर जताई चिंता, कहा- देश में 3,479% बढ़ी कोकीन की जब्ती

Nirmala Sitharaman: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार, 5 दिसंबर को प्रवर्तन एजेंसियों यानी कि ED से नशीले पदार्थों की तस्करी में शामिल बड़ी मछलियों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। वित्त मंत्री ने कहा कि इस बात का पता लगाने की जरूरत है कि अवैध ड्रग्स का पहाड़ देश में आखिर कौन भेज रहा है। निर्मला सीतारमण सोमवार को राजस्व खुफिया निदेशालय यानी की DRI के 65वें स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुईं।

DRI के स्थापना दिवस पर बोलीं निर्मला सीतारमण  

आपको बता दें कि DRI के 65वें स्थापना दिवस के मौके पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने नशीले पदार्थों की तस्करी को लेकर चिंता जताई। केंद्रीय मंत्री सीतारमण ने कहा है कि “राजस्व खुफिया अधिकारियों को प्रत्येक मामले को जल्द से जल्द तार्किक निष्कर्ष पर लाने का प्रयास करना चाहिए। तस्कर निश्चित रूप से कुछ संकेत या मोडस ऑपरेंडी छोड़ते हैं, जिसके जरिये मुख्य सरगना तक पहुंचा जा सकता है।”

कोकीन की जब्ती 3,479 फीसदी बढ़ी

उन्होंने कहा है कि “देश में कोकीन की जब्ती 3,479 फीसदी बढ़ रही है। DRI के मुताबिक पिछले वित्त वर्ष यानी 2021-22 में देश में नशीले पदार्थों की जब्ती में काफी भारी वृद्धि हुई है।” बता दें कि पिछले सप्ताह गुजरात में करीब 478 करोड़ रुपये की 143 किलोग्राम ड्रग्स को जब्त की गई थी।

कुछ न कुछ सबूत जरूर छोड़ेंगे तस्कर 

बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि तस्कर कुछ न कुछ सबूत जरूर छोड़ देंगे। जिन सबूतों के आधार पर बड़े अपराधी तक पहुंचा जा सकता है। केंद्रीय मंत्री का कहना है कि तस्कर आपसे काफी ज्यादा चालक न हों इस बात का पूरा ध्यान रखना होगा।

Also Read: Mumbai: मझगांव में एक बाइक शोरूम में लगी भीषण आग, किसी के हताहत होने की नहीं मिली सूचना

Latest news
Related news