एनआईए ने तीन राज्यों में छापेमारी कर पकड़े अवैध बांग्लादेशी, जेएमबी के छह सक्रिय कार्यकर्त्ता गिरफ्तार

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली: 
बुधवार को नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और बिहार में छह अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर प्रतिबंधित संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार एनआईए ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में चार स्थानों और बिहार के कटिहार और उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में एक-एक स्थान पर छापेमारी की है।

भोपाल से तीन अवैध बांग्लादेशी प्रवासी हिरासत में

एनआईए के प्रवक्ता ने कहा है कि “भोपाल के एक घर से तीन अवैध बांग्लादेशी प्रवासियों सहित जेएमबी के छह सक्रिय कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। उन पर जेएमबी की विचारधारा के प्रचार और संवेदनशील युवाओं को भारत के खिलाफ जिहाद के लिए प्रेरित करने में शामिल होने का संदेह है। शुरू में मार्च में भोपाल में मामला दर्ज किया गया था। अप्रैल में एनआईए ने फिर से मामला दर्ज कर जांच अपने हाथ में ले ली।”

छापेमारी के दौरान कई चीजें जब्त

एनआईए ने कहा कि “छापेमारी के दौरान मोबाइल फोन, सिम कार्ड और मेमोरी कार्ड, बैंक खातों का विवरण, अपराध में इस्तेमाल होने वाले दस्तावेज, जिहादी साहित्य और डिजिटल उपकरण जब्त किए गए हैं। मामले की जांच जारी है।”

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़े : 2 साल पहले परीक्षा पास की थी साहब, सेना भर्ती कार्यालय के चक्कर लगाकर भी थक चुके, डीएम से भी मिले लेकिन नहीं मिली तो नौकरी…

ये भी पढ़े : भारतीय सेना मुख्यालय में ग्रुप सी के 88 पदों पर भर्ती,कब से है आवेदन शुरु,जानें

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Latest news
Related news