होम / उदयपुर, अमरावती हत्याकांड पर एनआईए प्रमुख ने अमित शाह के साथ की बैठक

उदयपुर, अमरावती हत्याकांड पर एनआईए प्रमुख ने अमित शाह के साथ की बैठक

Mohit Saini • LAST UPDATED : July 4, 2022, 5:05 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, (NIA Holds Meeting with Amit Shah) : गृह मंत्रालय द्वारा राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को राजस्थान के उदयपुर और महाराष्ट्र के अमरावती में नृशंस हत्याओं की जांच करने का निर्देश देने के कुछ दिनों बाद एनआईए प्रमुख दिनकर गुप्ता ने सोमवार को एक बैठक की। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से राष्ट्रीय राजधानी में उनके कार्यालय में मुलाकात की।

इरफान शेख को 7 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेजा

28 जून को, उदयपुर में दिन के उजाले में एक दर्जी कन्हैयालाल कुमार की दुकान के अंदर दो लोगों ने सिर काट दिया, जबकि 21 जून को अमरावती में एक केमिस्ट दुकान के मालिक उमेश कोल्हे की कई लोगों ने हत्या कर दी।
अमरावती हत्याकांड में अमरावती की एक जिला अदालत ने मुख्य आरोपी और हत्याकांड के मास्टरमाइंड इरफान शेख को 7 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

आरोपी की पहचान इरफान शेख के रूप में की गई है जिसे रविवार को नागपुर में अमरावती पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। छह आरोपियों की पहचान मुदस्सिर अहमद (22) के रूप में हुई है, शाहरुख पठान (25), अब्दुल तौफिक (24), शोएब खान (22), आतिब राशिद (22) और युसुफकान बहादुर खान (44)।

वीडियो के जरिये हुई थी हमलावरों की पहचान

जांचकर्ताओं का अब तक मानना ​​है कि केमिस्ट की हत्या कथित तौर पर एक सोशल मीडिया पोस्ट के बदले में की गई थी जिसमें बीजेपी की नूपुर शर्मा का समर्थन किया गया था जिन्होंने एक टेलीविजन बहस में पैगंबर पर विवादास्पद टिप्पणी की थी। उदयपुर मामले में हमलावरों ने वीडियो में अपनी पहचान रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद के रूप में बताई है। वीडियो में रियाज 47 वर्षीय कन्हैया लाल पर धारदार हथियार से हमला करते हुए दिखाई दे रहा था जबकि दूसरे घोष ने अपने मोबाइल फोन पर अपराध दर्ज किया।

एक आतंकवादी गिरोह” की भूमिका पर संदेह : एनआईए

कथित तौर पर पीड़िता ने हाल ही में नूपुर शर्मा के समर्थन में एक सोशल मीडिया पोस्ट साझा किया था – पूर्व भाजपा नेता जिन्होंने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी की थी। एनआईए ने गुरुवार को कहा कि उसे “आतंकवादी संगठन नहीं बल्कि एक आतंकवादी गिरोह” की भूमिका पर संदेह है। हालांकि, आतंकवाद विरोधी एजेंसी ने यह स्पष्ट किया कि इस नृशंस हत्या के पीछे एक बड़े गिरोह की भूमिका है और यह सिर्फ इतना ही नहीं था। केवल दो व्यक्तियों द्वारा किया गया एक कार्य, जिन्हें घटना के बाद राज्य पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

ये भी पढ़े :  देश के हर हिस्से में जल्द सक्रिय होगा मानसून, पंजाब में 6 तक भारी बारिश

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT