होम / एनआईए ने पीएफआई के बाद अब गैंगस्टरों और आपराधिक सिंडिकेट के सरगनाओं पर शुरू किया शिकंजा कसना

एनआईए ने पीएफआई के बाद अब गैंगस्टरों और आपराधिक सिंडिकेट के सरगनाओं पर शुरू किया शिकंजा कसना

Umesh Kumar Sharma • LAST UPDATED : September 24, 2022, 7:04 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, (NIA Followed By PFI) : एनआईए ने पीएफआई के बाद अब गैंगस्टरों और आपराधिक सिंडिकेट के सरगनाओं पर भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। गौरतलब है कि एनआईए ने दिल्ली के कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवाना के अलावा आपराधिक सिंडिकेट के तीन सरगनाओं को गिरफ्तार किया है।

यह गिरफ्तारी आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश रचने के आरोप में की गई है। इस मामले में एनआईए के एक प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि दिल्ली के नीरज सेहरावत उर्फ नीरज बवाना, गुरुग्राम, हरियाणा के कौशल उर्फ नरेश चौधरी और पंजाब के साहिबजादा अजीत सिंह नगर के भूपिंदर सिंह उर्फ भूपी राणा को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया।

लोगों को रंगदारी वसूलने के लिए किया जा सके आतंकित

इस मामले में एनआईए के एक अधिकारी ने बताया कि यह गिरफ्तारी हत्याओं सहित विभिन्न प्रकार की आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने वालों के खिलाफ की गई कार्रवाई है। आपराधिक गिरोहों का यह उद्देश्य होता है कि लोगों से रंगदारी वसूलने के लिए आतंकित किया जा सके। उक्त अधिकारी ने आगे बताया कि यह गिरोह ड्रग्स और हथियारों की तस्करी के जरिए इस तरह की आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए फंड भी जुटा रहे थे।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सात अगस्त को दर्ज किया था मामला

एनआईए ने बताया कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सात अगस्त को आठ आरोपियों सहित अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था। दिल्ली पुलिस को यह इनपुट मिला था कि भारत और विदेशों में स्थित एक आपराधिक सिंडिकेट या गिरोह के सदस्य दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों में आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने की साजिश रची थी। इसकी जानकारी मिलते ही एनआईए ने 26 अगस्त को फिर से मामला दर्ज किया और आगे की जांच शुरू कर दी है। एनआईए ने इसी के तहत इन आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई जारी रखी है।

ये भी पढ़े : संयुक्त राष्ट्र में भारत ने कश्मीर मसले पर तुर्की के बाद पाकिस्तान को भी दिया करारा जवाब

ये भी पढ़े : देश के कई राज्यों में जारी रहेगी बारिश, अलर्ट के चलते कई जगह स्कूल बंद

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT