होम / 74th Republic Day: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम,जमीन से आसमान तक हाई अलर्ट

74th Republic Day: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम,जमीन से आसमान तक हाई अलर्ट

Monu Kumar • LAST UPDATED : January 26, 2023, 7:05 am IST

नई दिल्ली।(Tight security in Delhi in view of Republic Day) सुरक्षा एजेंसियों द्वारा गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम किए गए हैं। राजधानी दिल्ली को पुलिस ने छावनी में तब्दील कर दिया है। आतंकी हमले के गंभीर इनपुट को देखते हुए गणतंत्र दिवस पर दिल्ली पुलिस के अलावा पैरामिलिट्री फॉर्स, एनएसजी और एसपीजी कमांडो व सेना के कमांडो के अलावा सभी केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह सतर्क और अलर्ट मोड में हैं।

दिल्ली के हर चौराहे और चप्पे-चप्पे पर पुलिस व पैरामिलिट्री के जवानों की तैनाती की गई है। हर प्रकार के आतंकी खतरे को देखते हुए राजधानी को एक अभेद्य किले में बदल दिया गया है।

ड्रोन उड़ाने पर प्रतिबंध

दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर राजधानी में 18 जनवरी से 15 फरवरी तक ड्रोन, मानव रहित हवाई वाहन, दूर से चलने वाले विमान, गर्म हवा के गुब्बारे आदि को उड़ाने पर रोक लगाई हुई है। ये जानकारी दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा के द्वारा दी गई है।

दिल्ली में 500 से अधिक लगाए गए हैं सीसीटीवी कैमरे

कर्तव्य पथ और उसके आसपास के इलाके में 500 से अधिक सीसीटीवी कैमरों को लगाया गया है। यह कैमरे समारोह स्थल पर हर आने-जाने वाले हर एक व्यक्ति की निगरानी करेगा। सुरक्षा के लिए बुधवार रात से ही दिल्ली की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है। तलाशी के बाद केवल उन्हीं वाहनों को दिल्ली में प्रवेश की इजाजत दी जाएगी, जिन्हें बहुत जरूरी काम होगा। दिल्ली से लगने वाली सभी सीमाओं पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। कर्तव्यपथ से लेकर लालकिला वाले क्षेत्र को अलग-अलग जोन में बांटकर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। समारोह स्थल सहित राष्ट्रपति भवन, इंडिया गेट के अलावा लाल किला तक अलग-अलग सुरक्षा का घेरा बनाया गया है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

KKR VS DC: ईडन गार्डन में दिल्ली से भिड़ेगी कोलकता, जानें कैसा होगा पिच का मिजाज-Indianews
Bengal Teachers Lose Jobs: 26 हजार शिक्षकों की नौकरी से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट का एक्शन-Indianews
Siddhant Chaturvedi ने अपने बर्थडे पर गिटार बजाने के साथ किया जमकर डांस, रूमर्ड गर्लफ्रेंड Navya Naveli Nanda ने किया रिएक्ट -Indianews
KKR vs DC Live Streaming: कोलकाता के खिलाफ जीत दर्ज करना चाहेगी दिल्ली, जानें कब और कहां देखें मुकाबला-Indianews
Viral Video: एक दूल्हा और चार दुल्हन, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो-Indianews
T20 World Cup 2024: न्यूजीलैंड ने विश्व कप के लिए किया टीम का एलान, ये स्टार खिवाड़ी संभालेगा टीम की कमान
T20 World Cup 2024: 1990 के दशक की किट की याद दिलाती है न्यूजीलैंड की नई जर्सी, दक्षिण अफ्रीका ने भी विश्व कप के लिए जर्सी को किया लांच
ADVERTISEMENT