राजग उम्मीदवार धनखड़ ने प्रतिद्वंदी उम्मीदवार को भारी मतों से किया पराजित, मार्गरेट अल्वा ने उपराष्ट्रपति चुने जाने पर दी बधाई

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, (NDA Candidate Dhankhar)  : उपराष्ट्रपति पद के चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार धनखड़ ने विपक्ष की संयुक्त उम्मीदवार अल्वा को भारी मतों से पराजित कर दिया। मार्गरेट अल्वा ने जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई दी। इसके साथ ही अल्वा ने विपक्ष के उन सभी नेताओं और सभी दलों के सांसदों को धन्यवाद देते हुए उन सभी का अभार प्रकट किया जिन्होंने उन्हें इस चुनाव में उन्हें वोट दिया।

साथ ही उन्होंने चुनावी अभियान के दौरान निस्वार्थ सेवा के लिए सभी स्वयंसेवकों का आभार प्रकट किया। उन्होंने आगे कहा कि यह चुनाव विपक्ष के लिए एक साथ काम करने, अतीत को पीछे छोड़ने और एक-दूसरे के बीच विश्वास पैदा करने का अवसर था। जो दुर्भाग्य से, कुछ विपक्षी दलों ने एकजुट विपक्ष के विचार को पटरी से उतारने के प्रयास में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा का समर्थन किया।

रिटर्निंग अधिकारी एवं लोकसभा महासचिव ने की नतीजों की घोषणा

उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए बनाए गए रिटर्निंग अधिकारी एवं लोकसभा महासचिव उत्पल कुमार सिंह ने नतीजों की घोषणा करते हुए कहा कि दोनों सदनों के 780 सांसदों में से 725 सांसदों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जिसमें 15 वोट अवैध पाए गए। सिंह ने बताया कि जगदीप धनखड़ को 528 सांसदों का वोट मिला, वहीं मार्गरेट अल्वा के पक्ष में 182 सांसदों का वोट मिला। लोकसभा और राज्य सभा की कुल सदस्यों की संख्या 788 है। लेकिन उच्च सदन राज्यसभा में 8 सीट रिक्त होने के कारण इस बार उपराष्ट्रपति चुनाव में वोट डालने वाले सांसदों की कुल संख्या 780 ही थी।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़े : शादी के छह साल बाद पहले बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं बिपाशा बसु और करण सिंह ग्रोवर

ये भी पढ़े : टीनू वर्मा ने जब सैफ अली खान को मारा थप्पड, गैर-पेशेवर होने पर कही ये बात

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Latest news
Related news