होम / NBF National Conclave 2022: केंद्रीय MoS PMO डॉ जितेंद्र सिंह ने कहा “मीडिया में, बंद अध्यायों को खोलना बंद नहीं होने देना एक फैशन बन गया है।"

NBF National Conclave 2022: केंद्रीय MoS PMO डॉ जितेंद्र सिंह ने कहा “मीडिया में, बंद अध्यायों को खोलना बंद नहीं होने देना एक फैशन बन गया है।"

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : October 22, 2022, 9:28 am IST

संबंधित खबरें

NBF National Conclave 2022 | केंद्रीय MoS PMO डॉ जितेंद्र सिंह ने शुक्रवार को न्यूज ब्रॉडकास्टर्स फेडरेशन (NBF) नेशनल कॉन्क्लेव में ‘रीचिंग अ बिलियन होम्स’ विषय पर संबोधन दिया। अपने भाषण की शुरूआत में, केंद्रीय राज्य मंत्री ने समाचार रिपोर्टिंग की कथा को बदलने की पहल के लिए पूरे महासंघ आगे आने के लिए बधाई दी।

जितेंद्र सिंह ने कहा “पिछले वर्षों में, थोड़ा-सा भारत विरोधी होकर बुद्धिजीवी लगने का चलन था और यह किसी तरह हमें याद दिलाता है कि यह बौद्धिकता का पर्याय था कि आप रुढ़िवादी और विद्रोही हैं। आपको राष्ट्र-विरोधी आवाज उठानी होगी और यदि आप दाढ़ी बढ़ा सकते हैं, तो यह आपके व्यक्तित्व का पूरक होगा।”

जितेंद्र सिंह ने आगे कहा, “मुझे खुशी है कि एनबीएफ ने इस मुद्दे को अपने हाथ में ले लिया है। 2008 में, जब हमारे पास अमरनाथ भूमि आंदोलन था, जिसे व्यापक रूप से प्रचारित किया गया था, और अर्नब द्वारा चलाए जा रहे चैनल एकमात्र कारण का समर्थन कर रहे थे। उन दिनों भी , मैंने हमेशा कहा है कि यह मानसिकता है जो सामंती अतीत के हैंगओवर को ढोने की हमारी विरासत के कारण आई है और इस तरह की बात करना बहुत फैशनेबल लगता है, हालांकि दुनिया के सबसे उन्नत देशों में ऐसा कभी नहीं किया गया था।”

पहले की मीडिया रिपोर्टिंग के तरीकों पर अपनी अंतर्दृष्टि साझा करते हुए, उन्होंने कहा, “भारतीय मीडिया में, बंद अध्यायों को खोलना और किसी भी अध्याय को बंद नहीं होने देना एक फैशन बन गया है। इसलिए भले ही कश्मीर पर चर्चा की जा रही हो, किसी को भी चर्चा करनी होगी।”

न्यूज ब्रॉडकास्टर्स फेडरेशन की प्रशंसा करते हुए, जितेंद्र सिंह ने कहा, “मुझे खुशी है कि प्रबुद्ध पत्रकारों के इस समूह ने वास्तव में स्टोरी को बदलने की कोशिश की है और यह अब भारतीय समर्थक पत्रकार, भारतीय समर्थक विचारक या भारतीय समर्थक बुद्धिजीवी होने के लिए फैशन नहीं है।

यह राष्ट्र और समाज के लिए एनबीएफ का सबसे बड़ा योगदान है। स्वस्थ आलोचना का स्वागत है क्योंकि यह सरकार को पाठ्यक्रम में सुधार का अवसर प्रदान करती है, लेकिन आलोचना सिर्फ इसलिए कि यह लुटियंस शब्दजाल का एक हिस्सा है, इसकी उम्र लंबी नहीं हो सकती है और जितनी जल्दी हम महसूस करेंगे यह हम सभी के लिए बेहतर होगा।”

ये भी पढ़ें – NBF National Conclave 2022 : केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी का बड़ा बयान, भारत 2030 तक होगी तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

IPL के टिकट के चक्कर में बेंगलुरु के व्यक्ति को लगा 3 लाख का चूना, मामला जान उड़ जाएंगे होश-Indianews
MS Dhoni: प्लेऑफ से बाहर होने के बाद रांची में बाइक चलाते दिखें धोनी,वीडियो वायरल-Indianews
Salman Khan के पिता सलीम खान ने विवादों और अदालती मामलों के दौरान बेटे के बचाव पर दिया रिएक्शन, कही यह बात -Indianews
स्कूलों को गर्मी की छुट्टियों के लिए तत्काल प्रभाव से बंद करें…,गर्मी की लहर के बीच दिल्ली सरकार का बड़ा आदेश
भारी सुरझा के बीच Salman Khan ने लोकसभा चुनाव में डाला वोट, अमिताभ बच्चन समेत Aishwarya Rai ने स्याही लगी उंगली की फ्लॉन्ट -Indianews
iPhone 16 आईफोन 15 से कितना होगा अलग? यहां जानिए
फ्रिजी और दोमुंहे बालों से हो गए हैं परेशान, ये सफेद चीज दिलाएगी राहत
ADVERTISEMENT