Nagaland News फायरिंग में 11 नागरिकों की मौत, सुरक्षाबलों पर आरोप

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Nagaland News देश के पूर्वोत्तर राज्य नगालैंड में सुरक्षाबलों की कथित फायरिंग में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई। घटना राज्य के मोन जिले के ओटिंग गांव में शनिवार शाम को हुई जहां अब हिंसा हो गई है। कथित तौर पर गुस्साए ग्रामीणों ने सुरक्षा बलों के वाहनों को आग लगा दी। माना जा रहा है कि कुछ जवान भी हताहत हुए हैं।

मुख्यमंत्री Neiphiu Rio ने घटना की कड़ा निंदा करते हुए लोगों से शांति बनाने की अपील की है। उन्होंने कहा, इसकी जांच SIT करेगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सुरक्षा बलों ने उग्रवादी समझकर कुछ युवकों पर फायरिंग कर दी, जिसमें उनकी मौतें हो गईं।

घटना अत्यंत निंदनीय व दुर्भाग्यपूर्ण : Neiphiu Rio (Nagaland News)

मुख्यमंत्री Neiphiu Rio ने कहा, मोन के ओटिंग में नागरिकों की हत्या की घटना अत्यंत निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी पीड़ित परिवारों के प्रति गहरी सहानुभूति है। मैं घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करना करता हूं। Neiphiu Rio ने कहा, उच्चस्तरीय एसआईटी मामले की जांच करेगी और लोगों को न्याय मिलेगा। इलाके के सभी लोगों से मेरी शांति की अपील है।

वारदात बहुत दुखदायी है, शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है: Amit Shah (Nagaland News)

केंद्रीय गृहमंत्री Amit Shah ने वारदात की कड़ी निंदा की है। उन्होंने Tweet कर कहा कि वारदात से बेहद व्यथित हूं और जिन लोगों की जान गई उनके परिवारों के प्रति मेरी गहरी है। अमित शाह ने कहा, राज्य सरकार की एक उच्च स्तरीय SIT की टीम वारदात की जांच करेगी ताकि शोक संतप्त परिवारों को न्याय दिलाया जा सके।

(Nagaland News)

Read More : Indiscriminate Firing अमेरिका के स्कूल में गोलीबारी, 3 छात्रों की मौत

Read More :Jharkhand Crime राम नवमी पर चढ़ा दी 35 साल के व्यक्ति की बलि

Read More : UP Crime अयोध्या में फायरिंग, एक युवक की मौत, दो युवतियां गंभीर

Connect Us : Twitter facebook

Latest news
Related news