होम / दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में झमाझम बारिश

दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में झमाझम बारिश

Vir Singh • LAST UPDATED : July 30, 2022, 11:53 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
पहाड़ी राज्य जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड व देश की राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के भी अधिकतर राज्यों में अब रोज झमाझम बारिश होने लगी है। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में आज रुक-रुककर बारिश जारी रहेगी। इससे लोगों को उमस से राहत मिलेगी।

उत्तराखंड में भारी बारिश का अनुमान, कई जिलों में आरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। स्थानीय मौसम केंद्र के अनुमान के अनुसार राज्य के पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश की गतिविधियों का आज अनुमान है। कई जिलों में विभाग ने आरेंज अलर्ट जारी किया है। उधर पौड़ी गढ़वाल में फरासू हनुमान मंदिर के समीप पहाड़ों से आ रहे पत्थरों और मलबे के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग 58 बंद कर दिया गया है।

चमोली में बद्रीनाथ हाइवे बंद 2000 से अधिक यात्री फंसे

चमोली जिले में बद्रीनाथ हाईवे बंद है। लामबगड़ व खचड़ा नाला में कल शाम से सड़क पर नदी की तरह पानी बह रहा है। इससे 2000 से ज्यादा यात्री हाईवे पर फंस गए हैं। एसडीआरएफ की टीम लोकल लोगों व फंसे यात्रियों को नाले से सुरक्षित पार करवा रही है। टीम ने 50 लोगों का रेस्क्यू कर लिया है।

हरियाणा में बारिश के कारण कई जगहों पर जलभराव

हरियाणा में कल रात हुई भारी बारिश के चलते राज्य के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति हो गई है। गुरुग्राम में कई इलाके जलमग्न हो गए हैं, जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

कर्नाटक में आज सुबह से भारी बारिश, मंगलुरु में स्कूल बंद

कर्नाटक में आज सुबह से भारी बारिश जारी है। राज्य के मंगलुरु शहर में कई जगह भारी बारिश के कारण जलभराव हो गया है। दक्षिण कन्नड़ के उपायुक्त राजेंद्र केवी के अनुसार मंगलुरु में बारिश के साथ बिजली कड़क रही व आंधी भी चल रही है। इसके चलते बच्चों समूचे मंगलुरु में छुट्टी कर दी गई है।

जानिए यूपी व बिहार के मौसम का हाल

उत्तर प्रदेश में भी राजधानी लखनऊ सहित कई जिलों में आज फिर बारिश का अनुमान है। लखनऊ में कल भी बारिश हुई है। लगातार हो रही बारिश से गंगा नदी उफान पर है। प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। बिहार में भी लाातार हुई बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। इस राज्य में भी राजधानी पटना समिेत 25 जिलों में आज भी बारिश का अनुमान है।

ये भी पढ़े :  नैनीताल में भवाली रोड पर फिर भूस्खलन, भूविज्ञानियों ने जताया 1880 जैसा खतरा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryana Crisis: निर्दलीय विधायकों के समर्थन वापस लेने के बाद क्या करेगी बीजेपी? जानें विधानसभा का पूरा गणित-Indianews
Hyderabad Weather: हैदराबाद में भारी बारिश से इन क्षेत्रों में खड़ी हुई चुनौतियां, मौसम विभाग ने किया येलो अलर्ट जारी-Indianews
Lok Sabha Election: चौधरी को पाकिस्तान की चिंता करनी.., स्मृति ईरानी ने पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद को दिया करारा जवाब-Indianews
Ranveer ने इंस्टाग्राम से शादी की तस्वीर की रिमूव, रिश्ते में खटास की खबरें हुई तेज – Indianews
Manipur Violence: अमेरिका में बसे कुकी जनजातियों ने किया कांग्रेस ब्रीफिंग का आयोजन, मणिपुर को लेकर भारत सरकार को घेरा-Indianews
आज जारी होंगे West Bengal HS के रिजल्ट्स, ऐसे करें चेक-Indianews
DC vs RR: संजू सैमसन के कैच आउट पर मचा बवाल,मैदान छोड़ने को तैयार नहीं थे आर आर के कप्तान -Indianews
ADVERTISEMENT