धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर 1 दिन के पुलिस रिमांड पर

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:
फ़ैक्ट चेकिंग वेबसाइट AltNews के सह-संस्थापक मोहम्मद ज़ुबैर को सोमवार को दिल्ली पुलिस की इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस यूनिट ने गिरफ्तार किया था। पुलिस ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने 4 दिन की रिमांड मांगी थी। जिसके बाद मोहम्मद जुबैर को 1 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। जुबैर को आईपीसी की धारा 153/295 के तहत गिरफ्तार किया गया है। उनके ऊपर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप है।

हाल ही में मोहम्मद ज़ुबैर ने एक टीवी बहस की एक क्लिप पोस्ट कर पैगंबर मुहम्मद पर बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा की टिप्पणी को देश के सामने उजागर किया था, जिसके बाद नूपुर को भाजपा ने पार्टी से सस्पेन्ड कर दिया था।

आईपीसी की धारा 153 और 295 के तहत हुई गिरफ़्तारी

पुलिस ने जुबैर को गिरफ़्तार करने के बाद जानकारी देते हुए बताया है कि “इस महीने ज़ुबैर के खिलाफ आईपीसी की धारा 153-ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और 295-ए (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से किया गया दुर्भावनापूर्ण कृत्य) के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी। पुलिस ने रिपोर्ट एक व्यक्ति की शिकायत पर दर्ज की थी। जब उसने ज़ुबैर पर उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया था और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की थी।”

पर्याप्त सबूत मिलने के बाद किया गिरफ्तार

डीसीपी (आईएफएसओ) केपीएस मल्होत्रा ने कहा कि “आज स्पेशल सेल थाने में दर्ज एक मामले की जांच के दौरान मोहम्मद ज़ुबैर जांच में शामिल हुए। उनके खिलाफ पर्याप्त सबूत मिलने के बाद उन्हें इस मामले में गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद उन्हें जांच के उद्देश्य से और पुलिस रिमांड मांगने के लिए मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जा रहा है।”

ये भी पढ़ें : पूछताछ में खुलासा, 27 को सिद्धू मूसेवाला की कार का पीछा नहीं कर पाया था शूटर इसलिए 29 मई को की हत्या
ये भी पढ़ें : शिंदे गुट कर सकता है उद्धव सरकार से समर्थन वापसी का ऐलान, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई डिप्टी स्पीकर के नोटिस पर रोक
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news