होम / सीएम ममता बनर्जी ने ‘बजट’ को बताया गरीब विरोधी, मायावती ने कहा- ‘देश के लिए इसमे कुछ भी नहीं’

सीएम ममता बनर्जी ने ‘बजट’ को बताया गरीब विरोधी, मायावती ने कहा- ‘देश के लिए इसमे कुछ भी नहीं’

Suman Saurabh • LAST UPDATED : February 1, 2023, 9:59 pm IST

संबंधित खबरें

Mamta Banerjee and Mayawati raised questions on the budget: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार का आखिरी पूर्ण बजट पेश किया। अपने 84 मिनट के भाषण में, निर्मला सीतारमण ने शिक्षा, ऑटो और बुनियादी ढांचे से लेकर रक्षा तक विभिन्न क्षेत्रों के लिए कई नीतियों की घोषणा की। बुधवार को संसद में केंद्रीय बजट 2023-24 पेश करते हुए, सीतारमण ने नई कर व्यवस्था के तहत आयकर छूट की सीमा को 5 लाख रुपये से बढ़ाकर 7 लाख रुपये करने की घोषणा की। 

 

ममता ने बजट को बताया गरीब विरोधी

बजट पेश किए जाने के बाद विपक्ष के कई नेताओं ने इस पर प्रतिक्रियाएं दी है। कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से लेकर, पूर्व वित्त मंत्री पी चिंदबरम ने कहा है कि इसमें आम लोगों की फायदे की बात नहीं की गई है। बजट पर मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम ममता बनर्जी ने भी प्रतिक्रिया दी है। सीएम ने कहा है कि यह केंद्रीय बजट भविष्यवादी नहीं है, पूरी तरह अवसरवादी, जनविरोधी और गरीब विरोधी है। इससे एक वर्ग के लोगों को ही फायदा होगा। यह बजट देश की बेरोजगारी के मुद्दे को हल करने में मदद नहीं करेगा। इसे 2024 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए तैयार किया गया है।

 

मायावती बोलीं- बजट पार्टी से ज्यादा देश के लिए हो तो बेहतर

मायावती ने इस बजट पर अपनी प्रतीक्रिया देते हुए कहा कि इस वर्ष का बजट भी कोई ज्यादा अलग नहीं हैं। पिछले साल की कमियाँ कोई सरकार नहीं बताती और नए वादों की फिर से झड़ी लगा देती है जबकि जमीनी हकीकत में 100 करोड़ से अधिक जनता का जीवन वैसे ही दांव पर लगा रहता है जैसे पहले था। मायावती ने आगे कहा कि भारत के 130 करोड़ गरीबों, मजदूरों, वंचितों, किसानों आदि का विशाल देश है जो अपने अमृतकाल को तरस रहे हैं, लेकिन सरकार इससे बेपरवाह होकर योजनाएं बनाए जा रही है। मायावती ने अंत में कहा कि बजट पार्टी से ज्यादा देश के लिए हो तो बेहतर।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

आरती की शादी में गोविंदा के आने पर Kashmera ने छुए पैर, Krushna ने खुशी जाहिर कर कही ये बात -Indianews
UP: अमृत सरोवर बना खेल का मैदान, इस योजना के तहत हो रहा था काम
Lok Sabha Election 2024: बीजेपी के इस उम्मीदवार के खिलाफ मामला दर्ज, धर्म के आधार पर वोट मांगने का आरोप- Indianews
जब तक ईवीएम के खिलाफ कोई पुख्ता सबूत न हो…यहां देखिए EVM पर SC के फैसले की बड़ी बातें
Brij Bhushan Singh: दिल्ली कोर्ट ने यौन उत्पीड़न मामले में आगे की जांच की मांग करने वाली बृज भूषण की याचिका को किया खारिज
Bangladesh-W vs India-W 2024 T20Is: पांच मैचों के सीरीज के लिए बांग्लादेश पहुंची भारतीय टीम, जानें क्या है पूरा शेड्यूल-Indianews
Sandeshkhali: संदेशखाली मामले में सीबीआई जांच के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची बंगाल सरकार
ADVERTISEMENT