होम / Major Blast In Bhagalpur of Bihar : दो मंजिला मकान में जोरदार धमाका, 10 लोगों की मौत, कई जख्मी, आसपास के मकान जमींदोज

Major Blast In Bhagalpur of Bihar : दो मंजिला मकान में जोरदार धमाका, 10 लोगों की मौत, कई जख्मी, आसपास के मकान जमींदोज

Vir Singh • LAST UPDATED : March 4, 2022, 2:41 pm IST

संबंधित खबरें

Major Blast In Bhagalpur of Bihar

इंडिया न्यूज, पटना:

Major Blast In Bhagalpur of Bihar बिहार (Bihar) के भागलपुर जिले (Bhagalpur district) में तातारपुर थानांतर्गत एक मकान में हुए जोरदार धमाके में दस लोगोें की मौत हो गई और कई अन्य जख्मी हो गए। धमाका इतना जबरदस्त था कि आसपास के अन्य कई मकान ढह गए। घटना कल देर रात की है। मलबे में अभी कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई गई है। पुलिस के अनुसार जिले के तातारपुर थानांतर्गत काजवलीचक स्थित नवीन आतिशबाज के घर यह विस्फोट हुआ।

चार किमी दूर तक मकानों में भूकंप जैसे झटके महसूस किए

पुलिस ने बताया कि देर रात करीब साढ़े ग्यारह बजे भीषण विस्फोट के कारण दो मंजिला मकान पूरी तरह ध्वस्त हो गया। घटना के बाद इलाके बिजली काट दी गई ताकि बचाव कार्य में कोई समस्या न आए। पांच लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। घायलों में 12 गंभीर हैं। दो मंजिला मकान की जद में पास के तीन और मकान आ गए। घटनास्थल से चार किमी दूर तक घरों में भूकंप जैसे झटके महसूस किए। लोगों को लगा कि भूकंप आया है जिसके चलते वे घरों में बाहर निकल आए।

बम बनाते समय हुआ धमाके, पटाखा बनाने वाले दो हिरासत में लिए

Major Blast In Bhagalpur of Bihar

पुलिस पटाखा बनाने वाले दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। बम बनाते समय ग्राउंड फ्लोर में रात को धमाका हुआ। पावरफुल विस्फोटक प्लास्टिक के एक बाक्स में रखे होने जानकारी मिल रही है। बाक्स पर दबाव पड़ने से ब्लास्ट हुआ। डीआइजी ने पुलिस के साथ जांच के लिए एफएसएल को भी लगाया है ताकि विस्फोटक के प्रकार का पता लगाया जा सके। दोनों टीमों ने जल्द सही तस्वीर देने की बात कही है। जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में घायलों को भर्ती करवाया गया है। डीएम के निर्देश पर डाक्टरों की एक टीम अलर्ट मोड पर रखी गई है। पांच बचाव कार्य में जुटी हैं।

आतिशबाजी की आड़ में होता था बारूद का कारोबार (Major Blast In Bhagalpur of Bihar)

Major Blast In Bhagalpur of Bihar

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार जिस मकान में धमाका हआ वहां आतिशबाजी की आड़ में बारूद का कारोबार होता था और बम भी तैयार किए जाते थे। जांच के लिए खोजी कुत्तों को भी लगाया गया है। जिस जगह हादसा हुआ वहां काफी देर तक धुएं का गुब्बार आसमान में देखा गया। पास के कई घरों के खिड़कियों के शीशे टूटकर सड़कों पर आ गिरे हैं। मलबा पूरी तरह हटाने के बाद ही मृतकों की संख्या का सही पता चल पाएगा।

Major Blast In Bhagalpur of Bihar

Also Read : Bihar News धमाकों से दहला भागलपुर का नवगछिया, 21 सिलेंडरों में विस्फोट

Read More : Bomb Blast अफगानिस्तान की मस्जिद में बम धमाका, 12 घायल

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT