Mahindra Electric Scooter भारतीय बाजार में जल्द दिखेगा महिंद्रा का इलेक्ट्रिक स्कूटर

Mahindra Electric Scooter भारतीय बाजार में जल्द दिखेगा महिंद्रा का इलेक्ट्रिक स्कूटर

  • महिंद्रा की हीरो इलेक्ट्रिक के साथ डील

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली।

Mahindra Electric Scooter : कार, मोटरसाइकिल और टैक्टर का उत्पादन करने के बाद अब Mahindra Group भारत के बाजार में स्कूटर के निर्माण में कदम रखने जा रहा है।

यानी स्कूटर के चाहतों को अब घरेलू बाजार में महिंद्रा के स्कूटरों को भी खरीदने का ऑप्शन मिल वाला है। महिंद्रा अपने पीथमपुर प्लांट में 2 इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाजार में उतार के लिए निर्माण करने जा रहा है।

ऑप्टिमा और एनवाईएक्स स्कूटर आएगा बाजार में (Mahindra Electric Scooter)

Mahindra Group ने बाजार में 2 इलेक्ट्रिक स्कूटरों को उतार के लिए Hero Electric के साथ साक्षा किया है। कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक के साथ मिलकर ऑप्टिमा और एनवाईएक्स स्कूटर का प्रोडक्शन करेगी।

इससे हीरो को इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में अपनी बढ़त बनाने में मदद मिलेगी। इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए महिंद्रा ग्रुप ने हीरो इलेक्ट्रिक के साथ मैन्युफैक्चरिंग के लिए 5 साल की एक कॉन्ट्रैक्ट डील किया है। यह डील 140 से 150 करोड़ रुपये की है।

10 लाख ईवी को बनाने में मिलेगी मदद (Mahindra Electric Scooter)

हाल ही में Hero Electric ने लुधियाना फैक्टरी का विस्तार किया है। महिंद्रा के साथ इस डील के बाद कंपनी को 2022 में 10 लाख इलेक्ट्रिक व्हीकल (Electric Vehicle) की डिमांड को पूरा करने में सहायता भी मिलेगी। Mahindra Electric Scooter

Read More : Sania Mirza Announces Retirement सानिया मिर्जा ने की संन्यास की घोषणा

Read More : CIABC Request to the Government ब्रिटिश शराब पर सीमा शुल्क में धीरे-धीरे करे कटौती

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news