यूपी-उत्तराखंड की तरह हिमाचल प्रदेश में भी जनता ने भाजपा को दोहराने का बनाया मन : मोदी

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (Like UP-Uttarakhand) । यूपी-उत्तराखंड की तरह हिमाचल प्रदेश में भी जनता ने भाजपा को दोहराने का मन बना लिया है। उक्त बातें देश के प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को कही। प्रधानमंत्री मोदी मंडी में भाजयुमो की एक रैली को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये संबोधित किया, क्योंकि खराब मौसम के कारण प्रधानमंत्री मोदी कार्यक्रम स्थल तक हेलीकॉप्टर से नहीं पहुंच पाए।

प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम स्थल पर नहीं पहुंच पाने पर खेद जताते हुए कहा कि इसके पहले उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में हर पांच साल में सत्ताधारी दल को बदलने का रिवाज था, लेकिन अब मतदाताओं ने इस चलन को छोड़ दिया है। इसी तरह लोगों ने हिमाचल प्रदेश में भी भाजपा को दूसरी बार मौका देने का मन बना लिया है।

पहले देश में गठबंधन का हुआ करती थी सरकार

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि पहले देश में दशकों तक गठबंधन की सरकार हुआ करती थी और अस्थिरता बनी रहती थी। यह स्थिति दुनियाभर के लोगों के मन में यह संदेह पैदा करती थी कि न जाने कब सरकार गिर जाए और ऐसा होता था कि कई दलों के सहयोग से बनी गठबंधन की सरकार बीच में ही गिर जाती थी।

पीएम ने कहा कि आठ साल पहले जनता ने केंद्र में मजबूत और स्थिर सरकार दी

प्रधानमंत्री ने कहा कि आठ साल पहले साल 2014 में मतदाताओं ने केंद्र में मजबूत और स्थिर सरकार के लिए अपना मतदान दिया। इसके बाद उनकी सरकार ने कार्य संस्कृति और नीतियों में स्थिरता लाने का काम किया और आज एक मजबूत आधार अब तैयार है।

सीएम ने युवा विजय संकल्प रैली का किया आयोजन

राज्य में इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के गृह जिले मंडी के पड्डल मैदान में युवा विजय संकल्प रैली का आयोजन किया। उक्त रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश उन तीन राज्यों में से एक है, जिसे दवा उद्योग के विकास के लिए चुना गया है।

जो यहां की जनता के बेहतरी में काफी सहयोग करेगा। वहीं पीएम ने ड्रोन बनाने के मामले में अन्य राज्यों का नेतृत्व करने के लिए हिमाचल प्रदेश की भाजपा सरकार को बधाई दिया। मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि वह जल्द ही हिमाचल प्रदेश का दौरा करके राज्य के लोगों के साथ आमने-सामने की बैठक करेंगे।

पीएम ने युवाओं के उत्साह का किया सराहना

मोदी ने कहा कि वह एकत्रित युवाओं के उत्साह का सराहना करते हुए कहा कि आप के उत्साह का हम अंदाजा लगा सकते है। क्योंकि आपने खुद को बारिश से बचाने के लिए कुर्सियों का इस्तेमाल छतरी के रूप में किया, लेकिन रैली का मैदान नहीं छोड़ा। पीएम ने आगे कहा कि हम आप सबों के अभारी है। गौरतलब है कि भाजयुमो द्वारा आयोजित रैली में शामिल होने के लिए पूरे राज्य से हजारों युवा पड्डल मैदान में पहुंचे थे और बारिश के बावजूद मैदान में डटे रहें।

ये भी पढ़े : संयुक्त राष्ट्र में भारत ने कश्मीर मसले पर तुर्की के बाद पाकिस्तान को भी दिया करारा जवाब

ये भी पढ़े : देश के कई राज्यों में जारी रहेगी बारिश, अलर्ट के चलते कई जगह स्कूल बंद

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news