होम / Last Salute to CDS Bipin Rawat अंतिम सफर पर निकले जनरल रावत दंपत्ति

Last Salute to CDS Bipin Rawat अंतिम सफर पर निकले जनरल रावत दंपत्ति

Rakesh Banwal • LAST UPDATED : December 10, 2021, 4:50 pm IST

संबंधित खबरें

Last Salute to CDS Bipin Rawat

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

Last Salute to CDS Bipin Rawat: सीडीएस जनरल बिपिन रावत अपनी आखिरी यात्रा पर निकल पड़े हैं। तिरंगे में लिपटे सीडीएस के पार्थिव को श्रद्धांजलि देने के लिए लोगों की भारी भीड़ सड़कों पर उमड़ पड़ी है। हर कोई हाथ में तिरंगा लिए शहीद को अपनी तरह से याद करते हुए श्रद्धासुमन अर्पित कर रहा है। वहीं सेना के वाहन में बिपिन रावत व उनकी धर्मपत्नी का पार्थिव शरीर मानो लोगों की सलामी लेता हुआ अपनी अंतिम मंजिल की और बढ़ रहा है।

अंतिम सफर पर रवाना हुए बिपिन रावत
अंतिम सफर पर रवाना हुए बिपिन रावत

Read More : Bipin Rawat Army Helicopter Crash Update CDS बिपिन रावत का निधन, हेलिकॉप्टर क्रैश में पत्नी मधुलिका समेत सभी 13 लोगों की मौत

Bipin Rawat left on his last journey

Last Salute to CDS Bipin Rawat: सीडीएस जनरल रावत सांसों की पूंजी पूरी करते हुए आज जिंदगी के उस अंतिम सफर पर निकल पड़े हैं जिसके बारे में शायद कभी जनरल ने सोचा तो होगा। लेकिन इस बात की कल्पना भी नहीं की होगी कि दुनिया से इस तरह रुखसत होना होगा। बहरहाल कुछ भी हो रावत दंपत्ति जिंदगी भर साथ रहे और अंतिम सफर भी एक साथ तय कर रहे हैं।

12 किलोमीटर का सफर समय 4 घंटे 12 kms travel time 4 hours

Last Salute to CDS Bipin Rawat: सीडीएस जनरल बिपिन रावत का पार्थिव शरीर सेना के वाहन में सवार होकर चल पड़ा है, जनरल के घर से श्मासान तक का रास्ता कुल 12 किमी का है। लेकिन यहां भी युवा अपने चहेते जनलर की अंतिम यात्रा को विदाई देने के लिए शवयात्रा के साथ-साथ हाथों में तिरंगा लिए भारत माता की जय के उद्घोष करते हुए दौड़ लगा रहे हैं। युवा हो या बुजुर्ग बच्चे हों या फिर महिलाएं हर कोई देश के सपूतों को श्रद्धाजंलि देते हुए नम आंखों से विदाई देने के लिए सड़क के दोंनो तरफ खड़ा है।

 

सीडीएस जनरल बिपिन रावत और मधुलिका रावत की बेटियां कृतिका और तारिणी ने अपने माता-पिता को श्रद्धांजलि देते हुए
सीडीएस जनरल बिपिन रावत और मधुलिका रावत की बेटियां कृतिका और तारिणी ने अपने माता-पिता को श्रद्धांजलि देते हुए

बराड़ स्क्वायर पर दी जाएगी आखिरी सलामी The last salute will be given at Brar Square.

Last Salute to CDS Bipin Rawat: सीडीएस बिपिन रावत का पार्थिव शरीर दिल्ली कैंट स्थित बराड़ स्क्वायर में शाम करीब 5 बजे तक पहुंचने की संभावना है। जहां कई राजनीतिक हस्तियां मौजूद होंगी, इस दौरान तीनों सेनाओं के प्रमुख भी विशेष तौर पर मौजूद होंगे। तीनों सेनाएं अपने चहेते सीडीएस बिपिन रावत को अंतिम सलामी 17 तोपों से देने वाले हैं।

बराड़ स्क्वायर पर दी जाएगी आखिरी सलामी
बराड़ स्क्वायर पर दी जाएगी आखिरी सलामी

Read More : Air Crash History जानें कितनी हस्तियां अभी तक जान गवा चुकीं

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT