Kisan Andolan मांगों पर अड़े किसान, आज मुंबई में महापंचायत

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Kisan Andolan केंद्र सरकार द्वारा कृषि कानून वापस लिए जाने के बावजूद अब भी किसान अपनी मांगों पर अड़े हैं। आज किसान संगठनों ने मुंबई के आजाद मैदान में ‘किसान मजदूर महापंचायत’ आयोजित करने का प्लान बनाया है। उनकी मांग है कि सरकार एमएसपी पर कानूनी प्रावधान और केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को पद से हटाएं।

Read More :Kisan Andolan संसद कूच का प्लान स्थगित, दिया 4 तक अल्टीमेटम

महापंचायत में शामिल होंगे 100 से ज्यादा किसान संगठन (Kisan Andolan)

संयुक्त किसान मोर्चा ने बताया कि इस महापंचायत के जरिए किसान बिजली संशोधन बिल की वापसी और अपनी अन्य मांगों को भी सरकार तक पहुंचाएंगे। इस महापंचायत में संयुक्त शेतकारी कामगार मोर्चा के तहत 100 से ज्यादा किसान संगठन हिस्सा लेंगे और इसमें संयुक्त किसान मोर्चा के नेता संबोधन देंगे। अन्य मांगों में बिजली संशोधन बिल को वापस लेना, एयर क्वॉलिटी मैनेजमेंट एक्ट से आपराधिक प्रावधानों को हटाना, चार श्रम कानूनों को वापस लेना, डीजल-पेट्रो और कुकिंग गैस की कीमत आधी करना और राष्ट्रीय संसाधनों के निजीकरण पर रोक लगाना शामिल है।

किसानों के खिलाफ राज्य सरकारों व रेलवे वापस लें केस (Kisan Andolan)

SKM कल दिल्ली में हुई बैठक के बाद मोर्चे के नेता Ranjit Singh Raju ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राज्य सरकारों और रेलवे से किसानों के खिलाफ आंदोलन के दौरान दर्ज किए गए केस वापस लेने को कहना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘हम लगभग अपनी जंग जीत गए हैं। अब पीएम नरेंद्र मोदी को राज्य सरकारों और रेलवे को यह निर्देश देने चाहिए कि वे आंदोलन के दौरान किसानों पर दर्ज किए केस वापस ले लें।

(Kisan Andolan)

Read More : Kisan Andolan अभी दिल्ली की सीमाओं से नहीं हटेंगे किसान

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest news
Related news