Kisan Andolan Ended सोनीपत में जीटी रोड़ पर लगा जाम

Kisan Andolan Ended

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

Kisan Andolan Ended: आज किसान आंदोलन का आखिरी दिन है, किसान अपनी जीत की खुशी में विजय रैली निकालने जा रहे हैं। इसी लिए पंजाब और हरियाणा के किसान इस यादगार पल का हिस्सा बनने के लिए दिल्ली पहुंचे हुए हैं। यहां किसान पहले आसपास के क्षेत्रों में विजय जुलूस निकालेंगे इसके बाद दोपहर बाद अपने घरों को वापसी करेंगे। दिल्ली की सीमाओं से वापसी कर रहे किसान अपना सामान समेट कर वापसी कर रहे हैं। इस दौरान धरना स्थल का नजारा ऐसा लग रहा है जैसे कि कोई मेला खत्म हुआ हो और लोग मेला देखकर घर वापस जा रहे हों।

किसानों की वापसी शुरू farmers return

Kisan Andolan Ended: किसान आंदोलन समाप्त हो गया अब किसान दिल्ली की सीमाओं से घर वापसी कर रहे हैं। किसान अपना सामान समेटते हुए एक दूसरे के गले मिल रहे हैं। भारी संख्या में किसान ट्रैक्टर-ट्रालियां  लेकर आंदोलन स्थल से घर वापसी कर रहे हैं। भारी संख्या में निकले किसान काफिले के चलते सोनीपत में वाहनों का जाम लगा हुआ है। स्थिति से निपटने के लिए पुलिस बल सड़कों पर डटा हुआ है। जो कि यातायात को दुरुस्त करने के लिए भरसक प्रयास कर रहा है।जत्थों में निकल रहे किसान नेता राकेश टिकैत ने किसान जत्थेबंदियों से आग्रह किया है कि एक साथ न जाकर छोटे- छोटे जत्थों में घर के लिए निकलें इससे जाम की स्थिति पैदा नहीं होगी। दिल्ली के सिंघु, कुंडली और टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर से किसान आंदोलन खत्म कर अपने घरों को लौट रहे हैं।

Read More: Section 144 Imposed in Mumbai महाराष्ट्र सरकार ने लगाई रैली और जुलूस पर रोक

सोनीपत में लगा जाम jam in sonipat

Kisan Andolan Ended: किसान आंदोलन खत्म कर अपने घरों को लौटने लगे हैं। भारी संख्या में किसान ट्रैक्टर ट्रालियों में सवार होकर काफिले के रूप अपने घरों के लिए निकल रहे हैं। इस कारण धरना स्थल से लेकर कई किलोमीटर तक वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई हैं। पुलिस यातायात को सुचारू करने के लिए पसीना बहा रही है। लेकिन किसानों के वाहनों की संख्या इतनी अधिक है कि पुलिस को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

15 को निकलेंगे राकेश टिकैत Rakesh Tikait will leave on 15th

Kisan Andolan Ended: गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि वह अभी घर वापसी नहीं कर रहे हैं। वह 15 दिसंबर को यहां से निकलेंगे। इससे पहले उन सभी साथियों से मिलेंगे जिन्होंने इस महा आंदोलन में उनका साथ दिया है। उन्होंने कहा कि कल तक गाजीपुर बॉर्डर से अधिकतर किसान वापस चले जाएंगे। लेकिन मैं यहां से 15 तारीख को घर वापस जाऊंगा तब तक यहीं रहूंगा

Read More: Corona Update देश में कोरोना के 7,992 नए मामले, 393 मरीजों की मौत

Read More :Corona Virus Update Today : 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 8 हज़ार से अधिक मामले

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Latest news
Related news