बच्चों के अश्लील वीडियो की उपलब्धता को लेकर ट्विटर, दिल्ली पुलिस को महिला आयोग ने भेजा समन

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, (Kids Porn Videos) : बच्चों के अश्लील वीडियो की उपलब्धता को लेकर ट्विटर, दिल्ली पुलिस को महिला आयोग ने समन भेजा है। समन का जवाब देने के लिए ट्विटर और दिल्ली पुलिस को 26 सितंबर तक का समय दिया गया है। इस मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने संवाददाताओं के प्रश्नों का उत्तर देते हुए कहा कि चंडीगढ़ विश्वविद्यालय की घटना ने मुझे सोचने पर मजबूर कर दिया है। मैंने इस मामले की जांच अपनी टीम करने के लिए कहा है। हमें ट्विटर पर नाबालिग लड़कियों के वीडियो मिले, जिनमें उनके साथ दुष्कर्म होते देखा गया। कुछ प्लेटफॉर्म इन वीडियो को 20 रुपये से 30 रुपये में बेच रहे थे। यह बेहद निराशा जनक और भयावह है।

इस तरह के वीडियो साइट पर कैसे हैं मौजूद

स्वाति मालीवाल ने इस मामले में अपनी नाराजगी जताते हुए ट्विटर से पूछा है कि इस तरह के वीडियो साइट पर कैसे मौजूद हैं और इस तरह की सामग्री की जांच के लिए उसकी क्या नीतियां हैं? डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष ने दिल्ली पुलिस से इस तरह के वीडियो बनाने और अपलोड करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने और पीड़ितों और आरोपियों की पहचान करने के लिए प्राथमिकी दर्ज करने को कहा है।

ट्विटर की ओर से अब तक इस संबंध में नहीं की गई है कोई टिप्पड़ी

ट्विटर की ओर से अब तक इस संबंध में कोई टिप्पणी नहीं की गई है। गौरतलब है कि पंजाब के मोहाली में चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के परिसर में शनिवार रात को छात्रों और छात्राओं ने विरोध प्रदर्शन कर आरोप लगाया कि कई छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड किए गए हैं। इस मामले से अवगत होने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जांच के आदेश दिए हैं। ट्विटर की ओर से इस मामले में कोई तात्कालिक प्रतिक्रिया नहीं दी है।

ये भी पढ़ें : क्रूड आयल निर्यातकों को राहत, Windfall Tax में 2800 रुपए प्रति टन की कटौती

ये भी पढ़ें : अमेरिकी फेडरल रिजर्व के फैसले से तय होगी शेयर बाजार की चाल

ये भी पढ़ें : 22 सितम्बर से बंद हो जाएगा ये बैंक, फटाफट निकाल लें अपनी रकम

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news