Karnataka Hijab Controversy Today Update : हिजाब पहनकर एग्जाम में बैठने से इनकार,  बिना परीक्षा दिए लौटे 231 छात्र

Karnataka Hijab Controversy Today Update

इंडिया न्यूज, बेंगलुरु:

Karnataka Hijab Controversy Today Update कर्नाटक (Karnataka) में हिजाब विवाद (Hijab Controversy) थमने का नाम नहीं ले रहा है। 231 मुस्लिम छात्रों ने अब शासकीय पीयू कॉलेज के एग्जाम में बैठने से इनकार कर दिया है। मामला राज्य के उप्पिनंगाडी का है। यह इलाका मंगलुरु से पचास किलोमीटर दूर है। दरअसल, कल कॉलेज प्रशासन ने हाइकोर्ट के फैसले का हवाला देते हुए कुछ छात्रों से कहा था कि वे हिजाब पहनकर परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेंगे। इसके बाद छात्रों ने कॉलेज परिसर में प्रदर्शन भी किया था। क्षेत्र के मुस्लिम नेताओं ने प्रदर्शनकारी छात्रों को समझाने का भी प्रयास किया मगर कई मुस्लिम छात्र एग्जाम दिए बिना ही लौट गए।

उप्पिनंगाडी में हुई थी कन्नड़ परीक्षा

Karnataka Hijab Controversy Today Update

उप्पिनंगाडी में कन्नड़ परीक्षा हुई थी और कुछ मुस्लिम महिलाएं यहां हिजाब पहनकर पहुंची थी। कॉलेज ने उन्हें इस वजह से एग्जाम में बैठने की इजाजत नहीं दी जिसके बाद कॉलेज परिसर में छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया और लगभग 250 छात्राओं व छात्रों ने परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान वे महिलाओं को हिजाब पहनकर एग्जाम में बैठने की इजाजत देने की मांग कर रहे थे।

जानिए पीयू के उप निदेशक ने क्या कहा

हाईकोर्ट ने इसी हफ्ते मंगलवार को राज्य के शैक्षणिक संस्थानों में प्रदेश सरकार के फैसले को बरकरार रखते हुए हिजाब पर लागू किए बैन के खिलाफ छह छात्राओं की याचिका को खारिज कर दिया था। इसी आदेश का हवाला देते हुए पीयू के उप निदेशक ने कल छात्रों से कहा कि कोर्ट के आदेश का उल्लंघन करने वाला कोई छात्र एग्जाम में नहीं बैठ सकेगा।

हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में दी है चुनौती

गौरतलब है कि मंगलवार को कर्नाटक हाईकोर्ट का फैसला आने के बाद उसी दिन इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है। सुप्रीम कोर्ट मामले में सुनवाई के लिए तैयार हो गया है। होली के बाद याचिकाओं पर शीर्ष कोर्ट में सुनवाई होगी। छात्रों की तरफ से पेश हुए वकील संजय हेगड़े सुप्रीम कोर्ट में पेश हुए हैं। उन्होंने कहा है कि आगामी परीक्षाओं के चलते मामले में तत्काल सुनवाई की जरूरत है।इस पर गौर कर मुख्य न्यायाधीश एनवी रमण की अगुवाई वाली पीठ जल्द सुनवाई के लिए तैयार हो गई।

Also Read : Hijab Controversy Today Update: हाईकोर्ट के फैसले के विरोध में कल कर्नाटक बंद

Connect With Us : Twitter Facebook

 

Latest news
Related news