होम / Karnataka Corona Update एसडीएम कॉलेज में कोरोना पॉजिटिव छात्रों का आंकड़ा 306 पहुंचा

Karnataka Corona Update एसडीएम कॉलेज में कोरोना पॉजिटिव छात्रों का आंकड़ा 306 पहुंचा

Vir Singh • LAST UPDATED : November 28, 2021, 10:21 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, बेंगलुरु:

Karnataka Corona Update कर्नाटक SDM College of Medical Sciences में कोरोना संक्रमित छात्रों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। अब यह आंकड़ा 306 पहुंच गया है। यह कॉलेज धारवाड़ जिले में है और शुरू में यहां 66 छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले थे। उसके बाद यह संख्या 281 पहुंची और अब यह संक्रमितों का आंकड़ा 306 हो गया है। जिले के डीएम नितेश पाटिल ने कहा है कि अभी और सैंपल्स की रिपोर्ट आनी बाकी है और कोरोना संक्रिमतों का आंकड़ा बढ़ सकता है।

दो होस्टल सील किए, कमरों में ही इलाज मुहैया कराया जा रहा  (Karnataka Corona Update)

कोरोना पॉजिटिव छात्रों को उनके होस्टल के कमरों में ही इलाज मुहैया कराया जा रहा है। कैंपस में लोगों की आवाजाही बंद कर दी गई है। 17 नवंबर को कॉलेज में फ्रेशर्स पार्टी का आयोजन हुआ था, उससे ही कोरोना फैलने का अनुमान लगाया जा रहा है। हालांकि, सभी संक्रमितों के फुली वैक्सीनेटेड होने की वजह से कोई गंभीर केस नहीं मिला है।

दक्षिण अफ्रीका से कर्नाटक लौटे 1000 से ज्यादा लोग (Karnataka Corona Update)

कर्नाटक के मंत्री आर अशोक ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका से 1000 से ज्यादा लोग लौटे हैं। सभी का टेस्ट किया गया है, जो लोग पहले ही बेंगलुरु या कहीं और आ चुके हैं, उनका 10 दिन बाद एक और टेस्ट किया जाएगा। पड़ोसी राज्य तमिलनाडु ने राज्य के इंटरनेशनल एयरपोर्ट्स पर स्क्रीनिंग की निगरानी के लिए स्वास्थ्य विभाग के 4 अधिकारी तैनात किए हैं। ये अधिकारी चेन्नई, कोयंबटूर, मदुरै और तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट पर रहेंगे।

बेंगलुरु लौटे दो लोग ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित नहीं (Karnataka Corona Update)

दक्षिण अफ्रीका से कर्नाटक के बेंगलुरु लौटे दो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। लेकिन राहत की बात यह है कि दोनों यात्री ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित नहीं है। कल रात ही इस बात की पुष्टि हो गई थी कि दोनों ओमिक्रॉन से संक्रमित नहीं हैं। दोनों डेल्टा वैरिएंट से संक्रमित हैं। नए वैरिएंट के डर के कारण दोनों का टेस्ट किया गया। नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए दोनों के सैंपल जीनोम सीक्वेसिंग के लिए भेज दिए गए।

वहीं दोनों को आइसोलेट भी कर दिया गया है। वहीं यह भी बात सामने आ रही थी कि कहीं नया वैरिएंट इंडिया में तो नहीं आ गया। इसी बीच इसकी खबर सामने आ गई। लगा कि तेजी से फैल रहा नया वैरिएंट कहीं भारत भी तो नहीं आ गया। इसके बाद कर्नाटक सरकार हरकत में आई। ये साफ किया गया कि दोनों संक्रमितों में ओमिक्रॉन वैरिएंट नहीं मिला है।

दक्षिण-अफ्रीका में अब तक मिल चुके हैं करीब 77 केस (Karnataka Corona Update)

दक्षिण अफ्रीका में अब तक ओमिक्रॉन से 77 लोग इंफेक्ट हो गए हैं। बोत्सवाना में भी 4 लोग इस वैरिएंट से इंफेक्टेड मिले हैं। चिंता वाली बात ये है कि बोत्सवाना में पूरी तरह वैक्सीनेटेड लोग भी इसकी चपेट में आ गए हैं। साथ ही हॉन्ग कॉन्ग में भी इस नए वैरिएंट के 2 केस मिले हैं। इजराइल में भी इस वैरिएंट से इंफेक्टेड एक केस की पुष्टि हुई है। इंफेक्टेड व्यक्ति दक्षिण अफ्रीकी देश मलावी से लौटा है।

मॉडर्ना बनाएगी बूस्टर डोज, असरदार होगी वैक्सीन : Stephen Bansel (Karnataka Corona Update)

अनुसंधानकर्ताओं के मुताबिक, मौजूदा वैक्सीन ओमिक्रॉन वैरिएंट पर भी असरदार हो सकती हैं। हालांकि, वैक्सीन को ज्यादा इफेक्टिव बनाने के लिए इस पर शोध की जरूरत है।

उधर अमेरिकी दवा निमार्ता कंपनी मॉर्डना ने कहा है कि कंपनी नए खतरे से निपटने के लिए काम कर रही है और वह ओमिक्रॉन के खिलाफ बूस्टर डोज तैयार करेगी। मॉडर्ना ने कहा वह अपने मौजूदा टीके को नए वैरिएंट के हिसाब से ज्यादा असरदार बनाएगी। मॉडर्ना CEO Stefan Bansel ने कहा, इसके खिलाफ हम अपनी रणनीति को जल्द से जल्द अंजाम देने में लगे हुए हैं।

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार आज करेंगे बैठक (Karnataka Corona Update)

नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से निपटने की तैयारियों को लेकर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार आज सभी जिला कलेक्टरों और संभागीय आयुक्तों के साथ बैठक करेंगे। कल उन्होंने पुणे में अफसरों के साथ बैठक की थी। पवार पुणे के गार्जियन मिनिस्टर भी हैं। उन्होंने कहा कि पूणे में कोरोना की स्थिति पहले से बेहतर है।

(Karnataka Corona Update)

Read More : Omicron New Variant of Covid 19 in Hindi ओमाइक्रोन वैरियंट कितना घातक

Read More : Aspergillus Lentulus Symptoms And Prevention in Hindi नए फंगस से दहशत

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT