होम / रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व तीनों सेना प्रमुखों ने कारगिल युद्ध के वीरों को दी श्रद्धांजलि

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व तीनों सेना प्रमुखों ने कारगिल युद्ध के वीरों को दी श्रद्धांजलि

Vir Singh • LAST UPDATED : July 26, 2022, 11:23 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
आज कारगिल युद्ध की 23वीं वर्षगांठ है और देश उन शूरवीरों को याद कर रहा है जिन्होंने 26 जुलाई 1999 को पाकिस्तानी सेना को धूल चटाकर विजय पताका फहराई थी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा थल सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडेय, वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी और नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार ने इस मौके पर दिल्ली में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

देश के दुश्मनों को धूल चटाने के लिए हमारी सेना सक्षम

‘कारगिल विजय दिवस’ के उपलक्ष्य में कल शाम को जम्मू में एक कार्यक्रम आयोजित किया जिसमें राजनाथ सिंह शामिल हुए। उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, भारत एक मजबूत और आत्मविश्वासी राष्ट्र बन गया है, जो बुरी नजर डालने का प्रयास करने वालों से अपने लोगों की रक्षा करने के लिए पूरी तरह सुसज्जित है। हमारी सेनाएं देश के दुश्मनों को धूल चटाने के लिए आज सक्षम हैं।

कल द्रास में लमोचन व्यू प्वाइंट पर पहुंचे थे राजनाथ

इस बार 24 जुलाई को तीन दिवसीय कारगिल विजय दिवस समारोह शुरू हुआ था। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस दौरान जम्मू कश्मीर में सेना के जवानों के बीच उपस्थित रहे। कल वे कारगिल में सैन्य कमांडर, वीर माताओं, वीर नारियों व कारगिल युद्ध के नायकों संग द्रास स्थित लमोचन व्यू प्वाइंट पर पहुंचे और शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान 23 साल पहले लड़ी जंग की यादें ताजा हो गई। लमोचन में वीरों ने जब चोटियों की तरफ इशारा कर उन्हें जीतने के लिए शहादत को प्राप्त हुए साथियों की असाधारण वीरता के किस्से सुनाए तो वीर माताओं व वीर नारियों की आंखें भर आईं।

आज जम्मू-कश्मीर के द्रास में पहुंचे हैं शहीदों के परिजन

द्रास में आज भी देशभक्ति का जज्बा सिर चढ़कर बोल रहा है। कारगिल की चोटियों पर चढ़े वीरों व शहीदों के परिजन आज वहां पहुंचे हैं और उन्हें अपने बीच पाकर सेना के जवानों के हौसले बुलंद हैं। कारगिल युद्ध जीतने की याद में हर वर्ष 26 जुलाई को देशभर में विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है।

ये भी पढ़े : पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट को मिलेंगे 13 नए जज, सुप्रीम कोर्ट ने की वकीलों के नाम की सिफारिश

ये भी पढ़े : आज दूसरे दौर की पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश होंगी सोनिया गांधी

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT