Kapurthala Youth Murder कपूरथला के लड़के की हुई थी हत्या, बेअदबी नहीं हुई : सीएम चन्नी

(तरुणी गांधी) इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:

Kapurthala Youth Murder कपूरथला पुलिस ने निजामपुर मोड़ स्थित गुरुद्वारा के ग्रंथी अमरजीत सिंह (55) को 19 दिसंबर को वहां मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक की पीट-पीट कर हत्या करने के मामले में गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी शुक्रवार को सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के बयान के कुछ घंटे बाद हुई। शुक्रवार सुबह पत्रकारों से बातचीत में सीएम चन्नी ने कहा कि कपूरथला कांड में किसी भी तरह की बेअदबी नहीं हुई। उन्होंने कहा, यह मामला हत्या का है और इस पर एफआईआर दर्ज कर दी जाएगी।

जानिए क्या कहते हैं आईजी गुरिंदर सिंह ढिल्लों (Kapurthala Youth Murder)

आईजी गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने कहा, अमरजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। युवकों की लिंचिंग के लिए 100 अज्ञात लोगों पर भी मामला दर्ज किया गया है। ये वे लोग हैं जिन्हें वीडियो में पीड़ित को बांधने व पीटते देखा जा सकता है। वीडियो को सोशल मीडिया पर लाइव-स्ट्रीम किया गया था। 25 से 30 अज्ञात हथियारबंद लोग भी मामले में शामिल हैं। उन्होंने कहा, हमारे पास वीडियो और तस्वीरें हैं और उनकी पहचान कर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। ढिल्लों ने कहा, हम लिंचिंग की घटनाएं नहीं होने दे सकते। कपूरथला के एसएसपी एचपीएस खाख ने गुरुद्वारे के कार्यवाहक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की पुष्टि की। बता दें कि कपूरथला पुलिस शुक्रवार दोपहर तक इस घटना पर चुप्पी साधे रही।

50 से 200 लोग गुरुद्वारे में जमा हो गए थे (Kapurthala Youth Murder)

अमरजीत और उसके सेवादारों द्वारा उस युवक को पकड़ने के बाद 150 से 200 लोग गुरुद्वारे में जमा हो गए थे, जिस पर उन्हें संदेह था कि वे बेअदबी करने के इरादे से आए थे। ग्रंथी ने गुरुद्वारे से कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया था और लोगों के इकट्ठा होने की घोषणा भी की थी। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, जब तक पुलिस डेढ़ घंटे के बाद मौके पर पहुंची, तब तक पीड़ित अधिकांश घायल हो चुका था। पुलिस चौकी सड़क के दूसरी ओर गुरुद्वारे के पास है। युवक को जिस कमरे में बांधा गया था, उससे छुड़ाने की पुलिस की कोशिशों में पुलिस और भीड़ के बीच हाथापाई हो गई और कम से कम तीन पुलिस अधिकारी घायल हो गए।

पुलिस ने पहले चोरी का मामला बताया था (Kapurthala Youth Murder)

पुलिस ने बताया कि आईपीसी की धारा 295-ए के तहत यह बेअदबी का मामला था। आईजी ने खुद इसे पहले चोरी का मामला बताया था। पुलिस युवक की मौत के कारणों को लेकर पोस्टमार्टम की आधिकारिक रिपोर्ट का इंतजार कर रही थी। लेकिन गुरुवार को मेडिकल बोर्ड द्वारा युवक के पोस्टमार्टम के बाद उसके शरीर पर धारदार हथियार से गंभीर चोट के निशान पाए गए। हत्या के आरोप में शुक्रवार को प्राथमिकी दर्ज की गई, जिसके बाद ग्रंथी को गिरफ्तार कर लिया गया।

(Kapurthala Youth Murder)

Read More :Robbery in PNB in Punjab 16 लाख लूटकर फरार हुए लुटेरे

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest news
Related news