Kanpur Raid on Perfume Trader 500 चाबियोंं में छिपा 257 करोड़ का खजाना, जीएसटी इंटेलिजेंस ने तोड़ा पीयूष जैन का तिलिसिम

Kanpur Raid on Perfume Trader 500 चाबियोंं में छिपा 257 करोड़ का खजाना, जीएसटी इंटेलिजेंस ने तोड़ा पीयूष जैन का तिलिसिम

इंडिया न्यूज़,कानपुर:

Kanpur Raid on Perfume Trader: कानपुर में इत्र कारोबारी (Itra Businessman) पीयूष जैन पर पर हुई जीएसटी इंटेलिजेंस (GST Raid In Kanpur) इंकम टेक्स डिपार्टमेंट रेड (IT Raids) में अभी तक 257 करोड़ (Counting Of Currency)रुपए बरामद किए जा चुके हैं। यही नहीं पीयूष के ठिकानों से जांच एजेंसी ने भारी मात्रा में सोना, चांदी और अन्य कीमती सामान जब्त किया है। जो कि 500 चाबियों में छिपा कर रखा हुआ था। जैन के तिलसिम से रुपयों की गड्डियां मिलने का सिलसिला पिछले तीन दिनों से जारी है। इत्र कारोबारी से जांच एजेंसियों ने 16 ऐसी संपत्तियों के दस्तावेज भी बरामद किए हैं जिनकी बाजार वैल्यू करोड़ों में बताई जा रही है। सीबीआई को जांच के दौरान पता चला है कि पीयूष के पास दुबई में दो प्रोपर्टियां हैं। वहीं देश की राजधानी दिल्ली में 1 मुंबई में 2, कानपुर में 4, और कन्नौज में सात ऐसी संपत्तियां हैं जो कि बेशकीमती हैं।

150 घंटे से चल रही रेड 
150 घंटे से चल रही रेड

150 घंटे से चल रही रेड  Red running for 150 hours

Kanpur Raid on Perfume Trader: अखिलेश यादव के करीबी कहे जाने वाले (Itra Businessman)कानपुर के पीयूष जैन के घर पर जांच एंजेसी (IT Raids) ने 22 दिसबंर को दस्तक दी थी। जैन से इंकम टेक्स डिपार्टमेंट करीब 50 घंटों से पुछताछ कर रही है। पूछताछ में इत्र कारोबारी ने कई खुलासे किए हैं। बता दें कि जैन पर टैक्स चोरी (Illegal Assets) और अवैध कारोबार करने के आरोप लगे हैं। इन्हीं आरोपों के चलते ही पीयूष के ठिकानों पर पिछले 150 घंटे से दिन रात छानबीन चल रही है। जांच एजेंसी को अंदेशा तो था कि जैन के ठिकानों से कुछ तो जरूर मिलेगा लेकिन इतना धन मिलेगा इस बात का अंदाजा किसी को नहीं था।

150 घंटे से चल रही रेड 
150 घंटे से चल रही रेड

कहां से आई इतनी दौलत where did so much wealth come from

Kanpur Raid on Perfume Trader: आप जानकार हैरान होंगे कि (Itra Businessman) पीयूष के ठिकानों से अभी तक पीयूष जैन के ठिकानों से इतना धन बरामद (Counting Of Currency) किया जा चुका है कि वह 17 बक्सों में भी समा नहीं पाया है। वहीं जांच एजेंसियां (IT Raids) शुरू में हाथों से नोटों की गिनती कर रही थी। लेकिन जब कुबेर का भंडार मिलता ही गया तो एजेंसी नोटों की गड्डियां गिनने के लिए मशीनों का सहारा लेना पड़ा। यही नहीं पहले जांच टीम में कुछ ही लोग शामिल थे। लेंकिन तीन कई दिनों से चल रही जांच में अन्य सहकर्मियों को शामिल किया गया और जांच शिफ्टों में तबदील हो गई। बता दें कि अभी भी पीयूष जैन के तिलिसिम को तोड़ने का प्रयास जांच एजेंसियां कर रही हैं। वहीं जांच एजेंसियां यह पता करने की कोशिश कर रही हैं कि जैन के पास इतनी दौलत कहां से आई।

कहां से आई इतनी दौलत
कहां से आई इतनी दौलत

कोर्ट में पेश किया जाएगा पीयूष जैन Piyush Jain will be presented in court

Kanpur Raid on Perfume Trade: सेंट्रल जीएसटी विभाग ने रविवार रात को ही पीयूष जैन को गिरफ्तार कर लिया था। जानकारी के मुताबिक पीयूष जैन की पहली रात काकादेव थाने के एक कमरे में जमीन पर लेट कर कटी है। वह सारी रात सो नहीं पाया है।  वहीं आज पुलिस आज उसे कानपुर की अदालत में पेश करने जा रही है।  माना जा रहा है कि केंद्रीय जीएसटी डिपार्टमेंट कोर्ट से जैन का रिमांड मांग सकती है। जिससे कि इत्र कारोबारी से ओर खुलासे किए जा सकें। बता दें कि जैन के दोनों बेटों को एजेंसी पहली धर चुकी है।  वहीं पीयूष के पैतृक घर पर चौथे दिन भी नोटों की गिनती जारी है।

कोर्ट में पेश किया जाएगा पीयूष जैन
कोर्ट में पेश किया जाएगा पीयूष जैन

Also read:- ITR Filing समेत 31 दिसंबर तक निपटा लें ये 6 जरूरी काम, नहीं तो पड़ सकता है महंगा

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Latest news
Related news