होम / Jaishankar Interview: चीन का नाम लेने से नहीं डरता, राहुल गांधी के बयान पर जयशंकर का पलटवार

Jaishankar Interview: चीन का नाम लेने से नहीं डरता, राहुल गांधी के बयान पर जयशंकर का पलटवार

Sailesh Chandra • LAST UPDATED : February 21, 2023, 3:47 pm IST

संबंधित खबरें

Jaishankar Interview: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चीन से सीमा विवाद के मुद्दे पर राहुल गांधी पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि वो चीन से नहीं डरते हैं। जयशंकर ने कहा कि LAC पर आज तक के इतिहास की सबसे बड़ी सेना की तैनाती की गई है जिसको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही भेजा है न कि राहुल गांधी ने। न्यूज एजेंसी ANI को दिए इंटरव्यू में विदेश मंत्री ने चीन, पाकिस्तान, मोदी सरकार की 9 साल की विदेश नीति, भारत के खिलाफ बयान और एक नौकरशाह से कैबिनेट मंत्री बनने तक के सवालों का खुलकर जवाब दिया। इस दौरान उन्होंने जॉर्ज सोरोस से लेकर विदेशी मीडिया पर भी निशाना साधा।

राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि भारत सरकार और विदेश मंत्रालय चीन के खिलाफ खुलकर नहीं बोलता है जिसके जवाब में विदेश मंत्री ने कहा कि वे चीन का सार्वजनिक रूप से नाम लेने से नहीं डरते हैं। उन्होंने कहा कि LAC पर इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी तैनाती हुई है। विदेश मंत्री ने चीन को लेकर राहुल गांधी के बयान पर कहा कि विपक्ष में कुछ लोग झूठ फैलाते रहते हैं। उन्हें जमीन सच्चाई की जानकारी नहीं रहती है।

बता दें कि राहुल गांधी और कांग्रेस ने कई बार PM मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर को चीन पर घेरा है। राहुल गांधी कई बार इस बात का जिक्र कर चुके हैं कि चीन का नाम आते ही PM मोदी और विदेश मंत्री कुछ नहीं कहते हैं। लेकिन अब जयशंकर ने ANI के साथ इंटरव्यू में राहुल के हर आरोप का खुलकर जवाब दिया है। उन्होंने पीएम मोदी पर डॉक्यूमेंट्री और जॉर्ज सोरोस के बयान को भी चुनाव से जोड़ दिया है। उन्होंने इन चीजों की टाइमिंग पर भी सवाल उठाए हैं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

LSG vs MI : मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के सामने रखा 145 रन का लक्ष्य-Indianews
Lok Sabha Election 2024: जम्मू-कश्मीर की इस सीट पर बदला वोटिंग का डेट, जानें वजह-Indianews
एस जयशंकर की UAE की विदेश मंत्री के साथ बैठक, दिल्ली में इस मुद्दे पर हुई चर्चा
Amit Shah Fake Video: चुनावी मौसम में अमित शाह का फेक वीडियो वायरल, जानें क्या है जनता की राय- Indianews
Indonesia: इंडोनेशिया में ज्वालामुखी फटने से हजारों लोगों का किया गया स्थानांतरण, सुनामी का खतरा- Indianews
COVID-19 Vaccine: कोविड-19 वैक्सीन से लोगों में हो रहा साइड इफ़ेक्ट? जानें जनता की राय
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने उम्मीदवारों की नई लिस्ट की जारी, आनंद शर्मा और राज बब्बर शामिल यहां से लड़ेंगे चुनाव-Indianews
ADVERTISEMENT