ओडिशा तट से भारतीय नौसेना ने मिसाइल का किया सफल परीक्षण

इंडिया न्यूज़, Balasore News (ओडिशा): भारत ने शुक्रवार को ओडिशा में चांदीपुर के तट पर एक भारतीय नौसेना जहाज (INS) से वर्टिकल लॉन्च शॉर्ट रेंज सर्फेस टू एयर मिसाइल (VL-SRSAM) का सफल परीक्षण किया। डीआरडीओ के एक अधिकारी ने कहा वर्टिकल लॉन्च शॉर्ट रेंज सरफेस टू एयर मिसाइल (VL-SRSAM) का आज रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) और भारतीय नौसेना द्वारा सफलतापूर्वक परीक्षण किया गया।

लॉन्च भारतीय नौसेना के जहाज से चांदीपुर, ओडिशा के तट पर आयोजित किया गया था। VL-SRSAM, एक जहाज से चलने वाली हथियार प्रणाली है, जो समुद्री-स्किमिंग लक्ष्यों सहित निकट सीमा पर विभिन्न हवाई खतरों को बेअसर करने के लिए है।

रक्षा मंत्री ने दी बधाई

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी डीआरडीओ, भारतीय नौसेना और उद्योग को सफल परीक्षण के लिए बधाई दी है और कहा है कि सिस्टम ने कवच जोड़ा है जो हवाई खतरों के खिलाफ भारतीय नौसेना के जहाजों की रक्षा क्षमता को और बढ़ाएगा।

VL-SRSAM Missile Successfully Test

नौसेना प्रमुख ने भी की सराहना

नौसेना प्रमुख, एडमिरल आर हरि कुमार ने VL-SRSAM के सफल परीक्षण के लिए भारतीय नौसेना और डीआरडीओ की सराहना की और कहा कि इस स्वदेशी मिसाइल प्रणाली के विकास से भारतीय नौसेना की रक्षात्मक क्षमताओं को और मजबूती मिलेगी।

नौसेना के जहाजों पर स्वदेशी हथियार

सचिव, डीडीआरएंडडी और अध्यक्ष डीआरडीओ, डॉ जी सतीश रेड्डी ने सफल परीक्षण में शामिल टीमों की सराहना की और कहा कि इस परीक्षण ने भारतीय नौसेना के जहाजों पर स्वदेशी हथियार प्रणाली के एकीकरण को साबित कर दिया है। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि यह भारतीय नौसेना के लिए एक बल गुणक साबित होगा और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के दृष्टिकोण की दिशा में एक और मील का पत्थर है।

ये भी पढ़ें : कांग्रेस रसातल में तो आप पसर गई- ओपी धनखड़
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news