होम / India-China Clash: तवांग मठ के भिक्षु ने दी चीन को चेतावनी, कहा- 'प्रधानमंत्री मोदी किसी को नहीं बख्शेंगे, भारतीय सेना पर पूरा भरोसा'

India-China Clash: तवांग मठ के भिक्षु ने दी चीन को चेतावनी, कहा- 'प्रधानमंत्री मोदी किसी को नहीं बख्शेंगे, भारतीय सेना पर पूरा भरोसा'

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : December 20, 2022, 10:26 am IST

संबंधित खबरें

India-China Border Clash: अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारतीय सेना और चीनी सेना की 9 दिसंबर को झड़प हो गई थी। जिसमें चीन के सैनिकों को भारतीय सेना ने खदेड़कर भगा दिया था। इस झड़प को लेकर लगातार चर्चा हो रही है। अब इस मसले पर तवांग मठ ने भारतीय सेना का समर्थन किया है। तवांग मठ के भिक्षु लामा येशी खावो ने इसे लेकर कहा है कि “प्रधानमंत्री मोदी किसी को नहीं बख्शेंगे। हम भारतीय सेना का समर्थन करते हैं।” तवांग के मुद्दे पर उन्होंने चीन की सरकार को गलत ठहराते हुए चेतावनी दी है।

‘दूसरे देशों पर नजर गड़ाए रखती है चीनी सरकार’

आपको बता दें कि तवांग मठ के भिक्षु लामा येशी खावो ने कहा है कि “चीन की सरकार हमेशा दूसरे देशों के इलाकों पर नजर गड़ाए रखती है और यह पूरी तरह से गलत है। उनकी नजर भारत की जमीन पर भी है। अगर वे दुनिया में शांति चाहते हैं तो उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए।”

‘भारतीय सेना तवांग को सुरक्षित रखेगी’

लामा येशी खावो ने आगे कहा कि “हमें प्रधानमंत्री मोदी की सरकार और भारतीय सेना पर पूरा भरोसा है। सरकार और भारतीय सेना तवांग को सुरक्षित रखेगी। 1962 के युद्ध के दौरान भी इस मठ के भिक्षुओं ने भारतीय सेना की मदद की थी। चीनी सरकार का दावा बिल्कुल गलत है कि तवांग उसका हिस्सा है। तवांग भारत का अभिन्न अंग है।”

Also Read: Weather Update: घने कोहरे की आगोश में कई शहर, 25 मीटर से भी कम हुई विजिबिलिटी, शीतलहर का अलर्ट जारी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT