स्वतंत्रता दिवस पर इस बार भी आकर्षण का केंद्र रहा प्रधानमंत्री का ड्रेस

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
स्वतंत्रता दिवस पर इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तिरंगा साफा और नीली जैकेट आकर्षण का केंद्र रहा। लाल किले पर ध्वजारोहण के दौरान पीएम मोदी के लुक ने विशेष तौर पर लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। नीली जैकेट व सफेद कुर्ते के साथ उनकी पगड़ी थी बेहद खास थी। मोदी अक्सर स्वतंत्रता दिवस जैसे बड़े मौके पर अलग लुक में नजर आते हैं। गौरतलब है कि इस बार मोदी ने लाल किले की प्राचीर से लगातार नौवीं बार तिरंगा फहराया और देश को संबोधित किया।

जैकेट और काले रंग के जूतों में अलग ही लुक नजर आ रहा था

दरअसल मोदी ने 15 अगस्त पर इस बार तिरंगे प्रिंट वाला सफेद साफा पहना था। इसी के साथ चूड़ीदार पायजामा व पारंपरिक सफेद कुर्ते के साथ नीले रंग की जैकेट और काले रंग के जूतों में उनका लुक अलग ही नजर आ रहा था। इस तरह उन्होंने रंग-बिरंगे और चमकदार पगड़ी पहनने की परंपरा को जारी रखा।

सबसे पहले राजघाट में बापू को नमन किया

पीएम मोदी आज सबसे पहले सुबह राजघाट गए और वहां महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद सुबह सात बजकर 18 मिनट पर लाल किले पर पहुंचे। वहां सबसे पहले उन्होंने गार्ड आॅफ आॅनर का निरीक्षण किया। इसके बाद करीब साढ़े सात बजे ध्वजारोहण किया।

जानिए किस वर्ष पीएम ने 15 अगस्त को कैसा ड्रेस पहना

वर्ष 2014 में पीएम बनने के बाद 15 अगस्त के मौके पर ऐतिहासिक लाल किले से जब उन्होंने पहली बार राष्ट्र को संबोधित किया था, तो गहरे लाल व हरे रंग का जोधपुरी बंधेज साफा पहना था। 2015 में उन्होंने स्वतंत्रता दिवस पर हरे और लाल रंग की पट्टियों वाला केसरिया रंग का साफा बांधा था।

2016 स्वतंत्रता दिवस पर उन्होंने लाल व गुलाबी रंग वाला साफा पहना था। 2017 में मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर लाल और पीले रंग का साफा पहना था। 2018 में 15 अगस्त को पीएम ने लाल व केसरिया रंग का साफा धारण किया था। वर्ष 2019 में उन्होंने लाल, पीले व हरे रंगों से बनी लहरिया पैटर्न वाली पगड़ी इस मौके पर पहनी थी। वहीं 2020 में पीएम ने 15 अगस्त के अवसर पर भगवा और क्रीम कलर का साफ पहना था। वहीं आधी बाजू का कुर्ता उन्होंने धारण किया था।

ये भी पढ़े :  तिरंगा देश की शान, हर नागरिक करे इसका सम्मान : कार्तिक शर्मा

ये भी पढ़े : हरियाणा के जवानों ने सदैव अपने खून से इतिहास लिखा : कार्तिक शर्मा

ये भी पढ़े : पीएम मोदी के कारण सभी को समान रूप से तिरंगा फहराने का गौरव मिला : कार्तिक शर्मा

ये भी पढ़े : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करीब डेढ़ घंटे तक भाषण देकर तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Latest news
Related news