होम / IND vs NZ 2nd T-20 Preview: भारत के पास सीरीज बचाने का आखिरी मौका, कल लखनऊ में होना है मैच

IND vs NZ 2nd T-20 Preview: भारत के पास सीरीज बचाने का आखिरी मौका, कल लखनऊ में होना है मैच

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : January 28, 2023, 8:35 pm IST

संबंधित खबरें

IND vs NZ 2nd T-20 (Tomorrow the second T20 match will be played at Ekana International Cricket Stadium in Lucknow, Uttar Pradesh) : सबकी निगाहें राहुल त्रिपाठी पर भी होगी जिन्होंने घरेलू मैचों में काफी रन बनाए थे।  राहुल अभी तक सिर्फ श्रीलंका के खिलाफ एक अच्छी पारी खेल पाए हैं।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच कल खेले जाने वाले दूसरी टी-20 मुकाबले में  भारत के पास तीन मैचों की टी-20 सीरीज को बचाने का आखिरी मौका है। न्यूजीलैंड ने पहले मुकाबले में भारत को हरा कर इस सीरीज में 1-0 से आगे है। कल उत्तर प्रदेश के लखनऊ के इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दूसरा टी-20 मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच कल शाम 7 बजे शुरु होगा जिसका प्रसारण Disney+Hotstar और स्टार स्पोर्टस् नेटवर्क पर होगा।

युवा कंधो पर टी-20 की कमान

साल 2021 और 2022 में टी-20 वर्ल्ड कप हारने के बाद भारतीय टीम की काफी किरकीरी हुई थी जिसकी गाज सीनियर खिलाड़ीयों और बीसीसीआई मैनेजमेंट पर ज्यादा गिरी थी जिसके बाद सीनियर खिलाड़ीयों पर काफी दवाब बन गया था। अब इस नए साल 2023 से टी-20 फॉर्मेट के लिए युवाओं को मिलना शुरु हो चुका है जिसकी शुरुआत साल के पहले श्रीलंका सीरीज से हुई थी। इस वजह से श्रीलंका और न्यूजीलैंड के सीरीज में अनुभवी खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली टीम में शामिल नहीं हैं। ईशान किशन और शुभमन गिल की जोड़ी पहले मुकाबले में भारत के लिए ओपनिंग करने आई थी और उम्मीद हैं कि अगले मैचों में भी उन्हीं दोनों की जोड़ी मैदान पर दिखे।

नए चेहरों को मिल सकता है मौका

पहला मुकाबला हारने के बाद भारतीय टीम इस वक्त सीरीज में वापसी करने का सोच रही होगी। अगर न्यूजीलैंड दूसरा मुकाबला भी जीत जाता है तो भारत का इस साल में पहली बार सीरीज हारने पड़ेगा। अभी तक भारत इस साल में खेले गए एक भी सीरीज को नहीं हारी है। पहले मैच के बाद दूसरे मुकाबले के लिए प्लेइंग 11 चुनना काफी मुश्किल भरा हो सकता है क्योंकि शानदार फार्म में वापसी कर रहे पृथ्वी शॉ भी टीम में शामिल हैं जिन्होंने घरेलू मैच में काफी रन बनाए है। साथ ही साथ राहुल त्रिपाठी को भी एक अच्छी पारी खेलनी पड़ेगी। राहुल अभी तक सिर्फ श्रीलंका के खिलाफ एक अच्छी पारी खेल पाए हैं। ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प रहेगा की क्या भारत पहले मुकाबले वाली खेली प्लेइंग 11 के साथ जाएगी या फिर प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव होगा।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

कौन हैं अर्जेंटीना की वकील-पत्रकार Alejandra Rodríguez? जिसने 60 की उम्र में पहना मिस यूनिवर्स का ताज -Indianews
Viral Video: अचानक मोबाइल रिपेयर करवाने शॉप में घुसा सांड! आगे जो हुआ देख कर रह जाएंगे दंग- indianews
नारीवाद को बकवास समझती हैं Nora Fatehi, Sonali Bendre ने सिखाया सही मतलब -Indianews
Yogi Adityanath: अल्पसंख्यकों को गौहत्या का अधिकार देना चाहती है कांग्रेस, योगी आदित्यनाथ का विपक्ष पर बड़ा हमला -Indianews
अपनी उम्र से कम का किरदार निभाने वाले सितारों पर Lara Dutta का तंज, महिलाओं को लेकर कही ये बात -Indianews
Manipur: मणिपुर में CRPF बटालियन पर घातक हमला, दो जवान शहीद- indianews
German Policy Shift: जर्मनी ने आर्म्स नीति में किए बदलाव, अब तेजी से भारत को सप्लाई करेगा हथियार- indianews
ADVERTISEMENT