होम / IND vs AUS Test Series: शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए ये होगी भारतीय टीम,BCCI ने किया एलान

IND vs AUS Test Series: शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए ये होगी भारतीय टीम,BCCI ने किया एलान

Monu Kumar • LAST UPDATED : February 3, 2023, 10:56 am IST

संबंधित खबरें

नागपुर।(IND vs AUS Test Series 2023): हाल ही में भारत ने न्यूजीलैंड को टी20 सीरीज में 2-1 से करारी शिकस्त दी थी। अब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने उतरेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ये मैच बॉर्डर-गॉवस्कर ट्रॉफी के लिए खेले जाएंगे। इन दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी को नागपुर में खेला जाएगा।

इस सीरीज की अगर बात करें तो लगभग दोनों टीमें मैदान पर एक-दूसरे से भिड़ने को तैयार है। भारतीय टीम के खिलाड़ी नागपुर पहुंच चुके हैं और कंगारू टीम भी पहले ही यहां पहुंच चुकी है।

जसप्रीत बुमराह काफी समय बाद कर सकते हैं टीम में वापसी?

इसी बीच भारतीय टीम और क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल,टीम इंडिया के तेज गेंदबाज और स्टार जसप्रीत बुमराह काफी समय से पीठ की चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे थे। ऐसे में उनकी हेल्थ से जुड़ी एक खबर आई है जो फैंस को खुश कर देगी बुमराह को नेशन क्रिकेट एकेडमी में नेट प्रैक्टिस करते देखा गया है। मीडिया में आई रिपोर्टस के मुताबिक, टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले नेट्स प्रैक्टिस करते हुए नजर आ रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि बुमराह आखिरी दो टेस्ट मैचों में टीम के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि बीसीसीआई ने शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है।

दिल्ली में 5 साल बाद होगा कोई टेस्ट मैच

गौरतलब है कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) खेलेगी। इस सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी से नागपुर में शरू होगा। वहीं इस ट्रॉफी का दूसरा टेस्ट मैच 17 फरवरी से दिल्ली में खेला जाएगा। आपको यहां ये भी बता दें कि दिल्ली में लगभग 5 साल बाद कोई टेस्ट मैच खेला जाएगा। इसके अलावा बाकी 3 टेस्ट मैचों की अगर बात करें तो अहमदाबाद, धर्मशाला और चेन्नई में खेले जाएंगे।

IND vs AUS: शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए ये होगी भारतीय टीम

IND: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल , कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा (फिटनेस पर निर्भर), मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

लेटेस्ट खबरें

Viral Holi Girls: सोशल मीडिया पर वायरल हो रही लड़कियों पर कानूनी कार्रवाई, जानें क्या है जनता की राय
Tamil Nadu: चेन्नई में बार की छत गिरने से 3 की मौत, रिनोवेशन का चल रहा था काम
Tejas Mk1A: भारत का आकाश में झंड़ा बुलंद, लड़ाकू विमान तेजस Mk1A ने सफलतापूर्वक भरी उड़ान
Surya Grahan 2024: अप्रैल में इस दिन लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन राशियों को रहना होगा सावधान
Lok Sabha Election 20224: लोकसभा चुनाव में किसकी बनेगी सरकार, इन पांच राज्यों में जानें किस आधार पर वोट देंगे वोटर?
Lok Sabha Elections 2024: छात्र नेता, कुल संपत्ति…, जानें कुरूक्षेत्र सीट से BJP उम्मीदवार नवीन जिंदल के बारे में कुछ रोचक फैक्ट्स
ऑयली स्किन के कारण पिंपल्स की बढ़ रही है समस्या, तो इन आयुर्वेदिक उपायों से पाएं छुटकारा
ADVERTISEMENT