काबुल स्थित एक मस्जिद में हुए धमाके से सात की मौत

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, (In A Mosque In Kabul) । अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में स्थित एक मस्जिद में हुए धमाके से सात लोगों की मौत हो गई जबकि 41 अन्य घायल हो गए। यह धमाका शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद वजीर अकबर खान मस्जिद के बाहर हुई। घायलों में कई बच्चे भी शामिल हैं। धमाके की जिम्मेदारी अभी तक किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है।

धमाके के क्षेत्र में कई दूतावास हैं स्थित

जिस जगह धमाका हुआ, उस क्षेत्र में कई देशों के दूतावास स्थित हैं। यह धमाका इतना तेज था कि उसकी आवाज कई किलोमीटर तक सुनी गई और पूरा आसमान काले धुएं से भर गया। धमाके बाद गोलियों की आवाज भी सुनी गयी। काबुल पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता खालिद जदरान ने धमाके की पुष्टि की है। इस मामले में गृह मंत्रालय में तालिबान द्वारा नियुक्त प्रवक्ता अब्दुल नाफी टाकोर ने बताया कि मस्जिद के समीप सड़क के किनारे विस्फोटकों से लदी एक गाड़ी खड़ी की गयी थी और जुमे की नमाज के बाद नमाजी जब मस्जिद से बाहर आ रहे थे तब उसमें विस्फोट करा दिया गया। मामले की जांच की जा रही है।

नमाजी के मस्जिद बाहर निकलने के दौरान किया गया धमाका

यह धमाका तब किया गया जब नमाजी मस्जिद से बाहर निकल रहे थे। इस धमाके में आम नागरिकों को निशाना बनाया गया है। सुरक्षा बलों ने काबुल में घटनास्थल पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया। इस बीच काबुल में संयुक्त राष्ट्र मिशन ने ट्वीट कर कहा कि अफगानिस्तान में चल रही असुरक्षा एवं आतंकी गतिविधि बीते समय की याद दिलाता है। हमारी संवेदना मारे गए लोगों के साथ है। हम घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

महीने की शुरूआत में भी हुआ था धमाका

इस महीने की शुरूआत में अफगानिस्तान के हेरात शहर में एक मस्जिद में धमाका किया गया था। जिसमें एक प्रमुख मौलवी समेत 18 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 21 अन्य घायल हो गए थे। गौरतलब है कि हाल में अफगानिस्तान में जुमे की नमाज के समय मस्जिदों को निशाना बनाने की घटनाएं बढ़ गई हैं। जुमे की नमाज पर मस्जिदों में अधिक भीड़ होती है। जिससे व्यापक रूप से जन हानि होती है।

ये भी पढ़े : सरकार का फोकस अब ग्रीन ग्रोथ और ग्रीन जॉब्स पर : प्रधानमंत्री

ये भी पढ़े :  Kerala Bandh : छापों के विरोध में केरल में पीएफआई का प्रदर्शन, तोडफोड़, बम फेंके

ये भी पढ़े : बारिश से अभी नहीं मिलेगी राहत, 17 राज्यों में अलर्ट

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Latest news
Related news