Huge Enthusiasm Among IIT Students on PM’s Arrival पीएम बोले, आपके दम पर ही होगी 2047 में भारत की अलग पहचान

Huge Enthusiasm Among IIT Students on PM’s Arrival पीएम बोले, आपके दम पर ही होगी 2047 में भारत की अलग पहचान

इंडिया न्यूज़,कानपुर:

IIT convocation: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm modi)आज एक दिन के कानपुर दौरे पर हैं। पीएम आईआईटी कानपुर के 54 वें दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने के लिए यहां आए हैं। इस दौरान पीएम छात्रों को डिग्री और पदक देकर सम्मानित करेंगे। पीएम मोदी ने आईआईटी में शिक्षा ले रहे विद्यार्थियों को कहा कि आपकी मेहनत ही देश को नया आयाम प्रदान कर सकती है। इस लिए जब भी यहां से पासआउट होकर निकलें तो भारत के स्वर्णिम भविष्य के सपने को साकार करने की मंशा लेकर ही निकलें जिससे कि आज से 25 साल बाद, भारत की दुनिया में अलग पहचान हो सके।

 

आईआईटी मेट्रो स्टेशन
आईआईटी मेट्रो स्टेशन

तीन सत्रों में होगा आईआईटी में कार्यक्रम Program in IIT will be in three sessions

IIT convocation: कानपुर आईआईटी में आज होने वाला कार्यक्रम (iit convocation) तीन सत्र में आयोजित किया जा रहा है। पहले सत्र में पीएम हिस्सा लेते हुए 21 विद्यार्थियों को पीएचडी करने पर सम्मानित करेंगे वहीं इस दौरान 80 पुरस्कार और मेडल भी होनहारों को दिए जाएंगे। इस दौरान 1723 छात्रों को डिग्रियां भी दी जाएंगी और प्रधानमंत्री (pm modi) मोदी पांच मेधावी छात्रों को भी पदक देकर सम्मानित करेंगे। यही नहीं इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ं कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग कर रहे बीटेक के छात्र अभ्युदय पांडेय को प्रेसीडेंट गोल्ड मेडल देकर सम्मानित करेंगे वहीं  केमिकल इंजीनियरिंग-कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग की वसुंधरा राकेश को डायरेक्टर गोल्ड मेडल, इंजीनियरिंग कर रही निवेदिता को डायरेक्टर गोल्ड मेडल,  इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के यश माहेश्वरी को रतन स्वरूप स्मृति पुरस्कार और प्रियंका भारती को डॉ. शंकरदयाल शर्मा मेडल से सम्मानित करेंगे।

मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी।
मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी।

 

जनसभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी PM Modi will address the public meeting

PM modi kanpur visit today:आईआईटी समारोह के (iit convocation) बाद पीएम आईआईटी स्टेशन से ही मेट्रो ट्रेन में सवार होकर गीतानगर पहुंचेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री निराला नगर रेलवे मैदान में रैली को संबोधित करेंगे इसके उपरांत मेट्रो ट्रेन समेत दो अन्य परियोजनाओं बटन दबाकर लोकार्पण करते हुए हरी झंडी दिखाएंगे। इस दौरान उनके (pm modi) साथ उत्तर प्रदेश के सीएम योगी व अन्य गणमान्य लोग भी साथ होंगे। बता दें कि कानपुर में मेट्रो ट्रेन का प्रोजक्ट शुरू किया जा रहा है। यह प्रोजेक्ट अनुमानित लागत 11 हजार 76 करोड़ रुपए का है। लेकिन अभी आईआईटी से मोतीझील तक ही तैयार करने की योजना है। इसके साथ ही पीएम भारत पेट्रोलियम के टर्मिनल का भी लोकार्पण करेंगे यह प्रोजेक्ट साढ़े तीन सौ करोड़ में बनकर तैयार हुआ है।

मेट्रो ट्रेन में सवार पीएम
मेट्रो ट्रेन में सवार पीएम

Also Read : CM Yogi Took A jibe At SP By Tweeting : सीएम योगी ने ट्वीट कर सपा पर कसा तंज, कहा कमरें नोटों से भरें हैं

Connect With Us: Twitter Facebook

 

Latest news
Related news