हावड़ा-भुवनेश्वर जन शताब्दी एक्सप्रेस पटरी से उतरी, किसी के हताहत होने की नहीं है सूचना

इंडिया न्यूज, भुवनेश्वर, (Howrah-BBSR Jan Shatabdi Express) : हावड़ा-भुवनेश्वर जन शताब्दी एक्सप्रेस शनिवार को पटरी से उतर गई। इस दुर्घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। हालांकि दुर्घटना के दौरान ट्रेन में सवार यात्रियों में अफरा तफरी मच गई। यह दुर्घटना शनिवार शाम ओडिशा के भद्रक के पास घटित हुई। यह जानकारी साउथ वेस्टर्न रेलवे के एक अधिकारी ने दी है। इस दुर्घटना में दो डिब्बों के दो पहिए पटरी से उतर गए थे।

अचानक ब्रेक लगाने से हुआ यह दुर्घटना

साउथ वेस्टर्न रेलवे के अधिकारी एसी साहू ने बताया कि अचानक ब्रेक लगाने से यह दुर्घटना हुआ। ब्रेक लगाने से इंजन के बाद लगे गार्ड सह-सामान वैन (एसएलआर) के आगे के दो पहिये पटरी से उतर गए। इस हादसे के पीछे का कारण एक बैल को ट्रेन द्वारा टक्कर मारना बताया गया है। इस मामले में अधिकारी ने बताया कि इस घटना के दौरान किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। मरम्मत कार्यों के लिए अधिकारियों को घटनास्थल पर भेज दिया गया है। ‘डाउन लाइन’ पर ट्रेन सेवाएं प्रभावित नहीं हुई हैं।

रेल सेवा बहाल करने में लगेगा थोड़ा समय

इस मामले में एक अधिकारी ने बताया कि रेल सेवा बहाल करने में थोड़ा समय लगेगा। इसके बाद स्थिति समान्य हो जाएगी। अधिकारी ने बताया कि सभी यात्री डिब्बे पटरी पर है, केवल एसएलआर डिब्बा का पहिया पटरी से उतरा है। चूंकि यह दोहरी लाइन है, इसलिए इससे ट्रेन के संचालन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। मरम्मत कार्य में भी कोई बाधा नहीं आएगी। लेकिन स्थिति को शीघ्र बनाये जाने का प्रयास किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें : यूक्रेन युद्ध पर मोदी ने पुतिन को कही यह बात, अमेरिकी मीडिया ने की तारीफ

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Latest news
Related news