AIIMS सर्वर हैक मामले को लेकर एक्शन में है गृह मंत्रालय, हुई उच्चस्तरीय बैठक

(इंडिया न्यूज़, Home Ministry is in action regarding AIIMS server hack case): दिल्ली में स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS ) के सर्वर हैकिंग मामले को लेकर मंगलवार को गृह मंत्रालय में एक उच्चस्तरीय बैठक हुई। बता दें, इस बैठक में मामले की जाँच की दिशा और अन्य पहलुओं पर मंथन किया गया है।

23 नवंबर को एम्स का सर्वर अचानक से हैक हुआ था और पिछले एक हफ्ते से बंद पड़ा हुआ है। इस मामले को देखकर गृह मंत्रालय भी एक्शन में आ गया है। सूत्रों की माने तो, एक घंटे से ज्यादा समय तक चली उच्चस्तरीय बैठक में इस बात पर मंथन हुआ कि जाँच किस दिशा में और कितनी तेजी से आगे बढ़ रही है। बता दें, इस बैठक में आईबी के अधिकारी, एम्स एडमिनिस्ट्रेशन से जुड़े अधिकारी, एनआईसी के अधिकारी, एनआईए के वरिष्ठ अधिकारी सहित दिल्ली पुलिस और गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

बता दें, इस बैठक में सभी सम्बंधित एजेंसियों से जुड़े अधिकारियों ने गृह मंत्रालय को बताया कि सर्वर को सुचारु रूप से चालू करने के लिए कदम उठाए जा रहे है। आशंका है कि इस सेंधमारी के कारण लगभग 3 से 4 करोड़ो मरीजों का डाटा प्रभावित हो सकता है। हालांकि इस मामले को लेकर दिल्ली पुलिस की इंटेलिजेंस फ्यूज़न एंड स्ट्रैटजिक ऑपरेशन टीम केस दर्ज कर जाँच चल रही है।

Latest news
Related news