होम / देश के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना, दिल्ली में अधिकतम पारा 36 डिग्री

देश के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना, दिल्ली में अधिकतम पारा 36 डिग्री

Suman Tiwari • LAST UPDATED : September 12, 2022, 11:33 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज (12 September Weather Update)
अभी देश के कई राज्यों में मौसम का तांडव जारी है। मौसम विभाग अनुसार इस समय मानसून अपने अंतिम पड़ाव में हैं और इसी वजह से उसने जाते-जाते वृहद रूप धारण किया है, जिसकी वजह से देश के कई राज्य भारी बारिश की चपेट में हैं। वहीं राजधानी दिल्ली में अगले पांच दिनों तक हल्की बारिश हो सकती है लेकिन यहां पर अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री के आस-पास रह सकता है। वहीं इस वक्त बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर एरिया डेवलव हो गया है, जिसकी वजह से कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है।

वेस्ट बंगाल के इन इलाकों में भारी बारिश के आसार

मौसम विभाग ने दक्षिणी ओडिशा में बने निम्न दबाव वाले क्षेत्र के कारण गंगीय पश्चिम बंगाल में मंगलवार सुबह तक भारी बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल तट के साथ-साथ ओडिशा में गोपालपुर के पश्चिम-उत्तर-पश्चिम में 110 किमी दूर एक कम दबाव के क्षेत्र के कारण 40 से 50 किमी प्रति घंटे से लेकर 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक तेज हवाएं चलने की चेतावनी दी है।

उत्तराखंड, असम, सिक्किम में होगी बारिश

अगले 24 घंटों के दौरान महाराष्ट्र, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, केरल ,तमिलनाडु, रायलसीमा, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, असम, सिक्किम में बादल बरस सकते हैं। आज भी उत्तराखंड में कहीं-कहीं भारी वर्षा होने के आसार हैं। इसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

उत्तर प्रदेश का मौसम

उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. मौसम विभाग ने इस दौरान हल्की बारिश का पूवार्नुमान जताया है। 11 सितंबर को कहीं कहीं हल्की ये मध्यम बारिश की आशंका है। हालांकि 12 सितंबर से राज्य में अच्छी बारिश की उम्मीद है।

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार गुजरात, मध्यप्रदेश और गोवा में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं अगले 24 घंटे में तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल, माहे, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में व्यापर बरसात हो सकती है। आईएमडी ने 16 सितंबर तक उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बारिश और आंधी की भविष्यवाणी की है।

ये भी पढ़ें: ज्ञानवापी मामला: वाराणसी की अदालत आज सुनाएगी फैसला, धारा 144 लागू

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtu

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT