होम / शिव महादेव से शादी करने पर अड़ी लखनऊ की हरमिंदर कौर

शिव महादेव से शादी करने पर अड़ी लखनऊ की हरमिंदर कौर

Vir Singh • LAST UPDATED : June 4, 2022, 5:24 pm IST

संबंधित खबरें

  • कैलाश मानसरोवर के पास प्रतिबंधित इलाके में रह रही महिला, पुलिस को दी आत्महत्या की धमकी, बैरंग लौटी टीम

इंडिया न्यूज, देहरादून, (Harminder Kaur): गुजरात के वडोदरा की रहने वाली 24 वर्षीय क्षमा बिंदु की खुद से शादी करने की जिद के बीच ऐसा ही एक और मामला सामने आया है। अब लखनऊ के अलीगंज इलाके की रहने वाली हरमिंदर कौर कैलाश पर्वत पर रहने वाले महादेव से शादी करने की जिद पर अड़ी है। उसका कहना है कि वह माता पार्वती की अवतार है और कैलाश पर्वत पर रहने वाले शिव महादेव से शादी करेगी। इस समय हरमिंदर भारत-चीन सीमा के पास नाभिढांग के प्रतिबंधित क्षेत्र में अवैध रूप से रह रही है।

धमकी की बात सुनकर चुपचाप वापस आई पुलिस : पुलिस अधीक्षक

पिथौरागढ़ पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह के मुताबिक प्रतिबंधित क्षेत्र में रहने वाली हरमिंदर कौर को जब पुलिस हटाने गई तो महिला ने आत्महत्या करने की धमकी दी। हरमिंदर कौर ने कहा कि अगर उनके साथ जबरदस्ती की गई तो वो आत्महत्या कर लेगी। इसके बाद पुलिस टीम चुपचाप वहां से लौट आई। पुलिस अधीक्षक के मुताबिक महिला को वहां से हटाने और उसे जबरन धारचूला लाने के लिए बड़ी टीम को भेजा जाएगा।

15 दिन के लिए एसडीएम धारचूला से ली थी अनुमति

हरमिंदर कौर एसडीएम धारचूला से अनुमति लेकर 15 दिन के लिए अपनी मां के साथ गुंजी गई थी। 25 मई को महिला की अनुमति की अवधित समाप्त भी हो गई फिर भी उसने प्रतिबंधित इलाके से निकलने से इनकार कर दिया। धारचूला से दो सब इंस्पेक्टर और एक इंस्पेक्टर के नेतृत्व में पुलिस टीम भेजी गई थी। टीम को खाली हाथ लौटना पड़ा।

अब 12 सदस्यों की बड़ी टीम भेजने का निर्णय

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि महिला को प्रतिबंधित क्षेत्र से निकालने के लिए चिकित्सा कर्मियों सहित 12 सदस्यों की बड़ी टीम भेजने का निर्णय लिया गया है। पुलिस का कहना है कि महिला मानसिक तौर पर ठीक नहीं है और वह दावा कर रही है कि वह देवी पार्वती का अवतार है और भगवान शिव से शादी करने आई है।

क्षमा बिंदु के खुद से शादी करने के फैसले का वडोदरा में विरोध

गुजरात के वडोदरा की क्षमा बिंदु 11 जून को पूरे रीति-रिवाज के साथ खुद से शादी करने जा रही हैं। फेरे से लेकर पारंपरिक अनुष्ठान तक सब होगा, लेकिन दूल्हा नहीं होगा। हालांकि, उनके इस फैसले का विरोध भी शुरू हो गया है। वडोदरा शहर की पूर्व डिप्टी मेयर सुनीता शुक्ला ने तो यहां तक कह दिया है कि उनकी शादी शहर के किसी भी मंदिर में नहीं होने दी जाएगी। शुक्ला ने भी मंदिर के ट्रस्टी से बात कर शादी रोकने को कहा है। उन्होंने कहा कि यह लड़की मानसिक रूप से विक्षिप्त है।

ये भी पढ़े : कौन हैं क्षमा जो कर रही हैं खुद से ही शादी, देश का पहला ऐसा शादी का मामला , जानें

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

लेटेस्ट खबरें