होम / Harbhajan Singh Big Announcement: पंजाब के राज्यसभा सांसद बने हरभजन सिंह ने किया बड़ा ऐलान

Harbhajan Singh Big Announcement: पंजाब के राज्यसभा सांसद बने हरभजन सिंह ने किया बड़ा ऐलान

India News Editor • LAST UPDATED : April 16, 2022, 1:37 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

Harbhajan Singh Big Announcement: क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद राजनीति में पैर रखने वाले हरभजन सिंह ने हाल ही में पंजाब की राज्यसभा में सांसद की सीट जीती है। उन्होंने राज्यसभा सांसद बनते ही एक नेक काम की पहल की है।

उन्होंने राज्यसभा सांसद बनते ही किसानो के हित में एक बड़ा फैसला लिया है। हरभजन सिंह ने अपनी राज्यसभा सांसद की सारी सैलरी किसानों की बेटियों की पढाई और सामाजिक कामों में देने का ऐलान किया है। राज्यसभा सांसद बनते ही हरभजन ने एक नेक पहल की है।

ट्विटर पर दी इसकी जानकारी (Harbhajan Singh Big Announcement)

हरभजन सिंह ने इस बात की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल के जरिये शेयर की। उन्होंने अपने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा ‘ मैं अपनी सारी राज्यसभा की सैलरी किसान भाइयों की बेटियों की पढाई और सामाजिक कामों के लिए देना चाहता हूँ।

मैं अपने देश को पहले से और भी बेहतर बनाने में अपना योगदान देना चाहता हूँ और इसके लिए मैं जो कुछ भी कर सकता हूँ, वह मैं जरूर करूंगा। हरभजन सिंह ने ऐसा नेक काम करके दूसरे नेताओं के सामने एक मिसाल पेश की है।

AAP से जुड़े भज्जी (Harbhajan Singh Big Announcement)

Former Cricketer Harbhajan Singh Files Nomination For Rajya Sabha Election  From Punjab On AAP Ticket | Punjab News: क्रिकेट में धमाल मचाने वाले हरभजन  सिंह को AAP ने पंजाब राज्यसभा चुनाव के

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने पिछले साल 24 दिसंबर को क्रिकेट के हर प्रारूप को अलविदा कह दिया था। जिसके बाद हरभजन सिंह को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के साथ देखा गया और आशंका जताई जाने लगी कि हरभजन सिंह जल्द ही कांग्रेस से जुड़ने जा रहे हैं।

इसके कुछ समय बाद यह कयास लगाए जाने लगे कि हरभजन बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं। लेकिन अंत में हरभजन सिंह ने आम आदमी पार्टी (AAP) का दामन थाम लिया। माना जा रहा कि हरभजन सिंह पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के करीबी हैं।

हरभजन का क्रिकेट करियर (Harbhajan Singh Big Announcement)

Harbhajan Singh opens can of worms, blames MS Dhoni & BCCI for Team India  ouster - Sports News

हरभजन सिंह ने भारत के लिए 103 टेस्ट, 236 वनडे और 28 टी-20 मुकाबले खेले। जिसमें उन्होंने क्रमशः 417, 269 और 25 विकेट अपने नाम किये। उनका क्रिकेट करियर कुल 23 साल का रहा। जिसमें वें 2007 टी-20 विश्व कप और 2011 विश्व कप विजेता टीम के भी सदस्य रहे।

उन्होंने इन दोनों ही मौकों पर भारत की जीत में अहम् भूमिका निभाई। वहीं हरभजन ने आईपीएल में खेले 163 मुकाबलों में भी 150 विकेट हांसिल किये। फिलहाल हरभजन सिंह आईपीएल 2022 में कमेंट्री कर रहे हैं।

Harbhajan Singh Retires: Full Statement | Cricket News

Harbhajan Singh Big Announcement

Also Read : Cheteshwar Pujara Bad Form Continues: हर जगह मुँह की खा रहा भारतीय टीम का यह दिग्गज़ … कभी टेस्ट टीम में हुआ करता था दबदबा

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

Delhi News: इंस्टाग्राम रील के चक्कर में पुलिस अधिकारी के बेटे ने दिल्ली फ्लाईओवर पर किया ऐसा काम, वीडियो वायरल
अमेरिकी सिंगर जेनिफर लोपेज ने इतनी बड़ी रकम में खरीदा Isha Ambani का LA में घर
केजरीवाल की गिरफ्तारी और कांग्रेस के आरोप पर अमेरिका का बयान, जानें क्या कहा
Chamkila के लिए जूम कॉल पर Parineeti ने दिया था ऑडिशन, फिल्म हाथ से जाने का था डर
Bihar Seat Sharing: बिहार में महागठबंधन के बीच हुआ सीटों का बंटवारा, जानिए किस पार्टी को मिले कितने सीट
8 Summer Sharbat: चिलचिलाती गर्मी में ठंडक पहुंचाएंगे ये शरबत, जानें नाम और बनाने का तरीका  
अनंत-राधिका के प्री-वेडिंग से झिलमिलाते सुनहरे लहंगे में Nysa Devgan की अनदेखी तस्वीरें आई सामने
ADVERTISEMENT