Group Captain Varun Singh merged into Panchtatva लैंडिंग से 7 मिनट पहले हुआ विमान हादसा, 8वें दिन वरुण ने तोड़ा दम  

Group Captain Varun Singh merged into Panchtatva लैंडिंग से 7 मिनट पहले हुआ विमान हादसा, 8वें दिन वरुण ने तोड़ा दम

इंडिया न्यूज, भोपाल।

Bhopal group captain news: 8 दिसंबर को तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलिकॉप्टर क्रैश में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, पत्नी मधुलिका सहित 13 लोगों की मौत हो गई थी। इस दौरान ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ही थे जो घायल हुए थे। वरुण का तमिलनाडु के अस्पताल में इलाज चल रहा था।  लेकिन वह भी दुनिया को 8वें दिन अलविदा कह गए थे। ऐसे में आज ग्रुप कैप्टन (Group captain varun singh) वरुण सिंह का पूरे सम्मान के साथ भोपाल में अंतिम संस्कार कर दिया गया।

group captain varun singh cremation
group captain varun singh cremation

 

भाई और बेटे ने दी मुखाग्नि group captain varun singh cremation

Group captain varun singh funeral: ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह (Group captain varun singh) को भोपाल के बैरागढ़ विश्राम घाट पर राजकीय और सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। उनके भाई तनुल और बेटे रिद रिमन ने उन्हें मुखाग्नि दी। बता दें कि इससे पहले एक फूलों से सजे ट्रक में उनकी पार्थिव शरीर को शवयात्रा के रूप में यहां लाया गया। इस दौरान पूरे रास्ते में लोगों ने भारत माता की जय, वरुण सिंह अमर सिंह के नारे लगाए। बता दें कि वरुण का भाई तनुल भी भारतीय सेना में सेवाएं दे रहा है।

सीएम सहित मंत्रियों ने दी श्रद्धांजलि  Group captain varun singh funeral

Group captain varun singh cremation: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी विश्राम घाट पहुंचकर शहीद को नमन किया। इस दौरान एमपी के मंत्री विश्वास सारंग, पीसी शर्मा, विधायक रामेश्वर शर्मा और कुणाल चौधरी समेत काफी संख्या में आम लोग मौजूद रहे। एयरफोर्स के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर देकर अपने साथी की शहादत पर अपनी राइफलों का मुंह प्रोटोकॉल के तहत झुका दिया।

सीएम सहित मंत्रियों ने दी श्रद्धांजलि
सीएम सहित मंत्रियों ने दी श्रद्धांजलि

मध्य प्रदेश सरकार देगी परिजनों को एक करोड़ की सम्मान निधि Group captain varun singh funeral

Group captain varun singh last rites: इस दौरान मुख्यमंत्री ने शहीद वरुण को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा था कि मैं भारत माता के सच्चे सपूत शौर्य के प्रतीक वीर योद्धा वरुण सिंह के चरणों में श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूं। वे अद्भुत और अद्वितीय योद्धा थे। उन्होंने पहले भी मौत को मात दी थी लेकिन अब वे हमारे बीच नहीं हैं। उन्होंने कहा कि अमर शहीद (group captain varun singh last rites) को एक करोड़ रुपये की सम्मान निधि शहीद के परिजनों को भेंट स्वरूप दी जाएगी।

मध्य प्रदेश सरकार देगी परिजनों को एक करोड़ की सम्मान निधि
मध्य प्रदेश सरकार देगी परिजनों को एक करोड़ की सम्मान निधि

Read MOre: Record Daily Number of Cases of COVID-19 ब्रिटेन में दूसरे दिन फिर कोरोना विस्फोट 88,376 मिले नए केस

Read MOre: Omicron in Kerala संक्रमित युवक की करतूत पॉजिटिव आने के बाद भी शहरभर में की मस्ती, ट्रेसिंग बना चुनौती

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest news
Related news