होम / समलैंगिक जोड़े के घर गूंजी किलकारी, दिया बच्चे को जन्म

समलैंगिक जोड़े के घर गूंजी किलकारी, दिया बच्चे को जन्म

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : February 8, 2023, 9:45 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, दिल्ली : हप्ते भर पहले केरल के कोझिकोड में एक ट्रांसजेंडर दंपति ने गर्भवती होने की घोषणा की थी। समलैंगिक जोड़े ने प्रेग्नेंसी की तश्वीरें शेयर करते हुए ख़ुशी जाहिर की थी। अब खबर ऐसी आ रही है कि समलैंगिक जोड़े के घर किलकारी गूंजी है। जानकारी के मुताबिक, जाहद नाम के ट्रांसजेंडर ने बुधवार को एक सरकारी अस्पताल में एक बच्चे का जन्म दिया है। इसकी जानकारी भी जिया पावल ने सोशल मीडिया पर फोटो शेयर कर दी है। पावल ने कहा कि जहाद और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। हालांकि कपल ने बच्चे का जेंडर रिवील करने से इनकार कर दिया है। बता दें, देश में समलैंगिक जोड़े के घर बच्चे जन्म लेने का पहला मामला बताया जा रहा है।

जेंडर रिवील नहीं किया

बता दें, ट्रांस पार्टनर्स में से एक जिया पावल ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि उनके बच्चे का जन्म सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में सिजेरियन सेक्शन के जरिए सुबह करीब साढ़े नौ बजे बच्चे का जन्म हुआ है। पावल ने कहा कि बच्ची और बच्चे को जन्म देने वाले उसके साथी जाहद दोनों की सेहत ठीक है। हालांकि, जिया पावल ने नवजात शिशु का लिंग बताने से इनकार कर दिया है और कहा कि वे इसे अभी सार्वजनिक नहीं करना चाहते हैं। मालूम हो, जिया पावल ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर घोषणा की थी कि जाहद आठ महीने की गर्भवती हैं।

ब्रेस्ट मिल्क बैंक से पिलाया जाएगा नवजात शिशु को दूध

बता दें, बच्चे के जन्म पर जिया ने अपने परिवार और डॉक्टरों को सपोर्ट के लिए शुक्रियदा किया है। जिया ने यह भी कहा है कि जहाद बच्चे को जन्म देने के बाद पुरुष बनने की प्रोसेस को फिर से स्टार्ट करेंगे। जिया ने नवजात शिशु को दूध पिलाये जाने के संदर्भ में कहा है कि हमें मेडिकल कॉलेज में ब्रेस्ट मिल्क बैंक से बच्चे के लिए दूध मिलने की उम्मीद है।

जहाद की पार्टनर जिया की इंस्टाग्राम पोस्ट

मालूम हो, हप्ते दिन पहले जहाद की पार्टनर जिया पावल ने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा था कि हम अपने मां बनने के सपने और उसके पिता बनने के सपने को साकार करने वाले हैं। पावल ने कहा था कि आठ महीने का बच्चा अभी जाहद के पेट में पल रहा है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT