होम / बांग्लादेश से हार के बाद पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने भारत की गेंदबाजी को बताया ‘थर्ड क्लास’

बांग्लादेश से हार के बाद पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने भारत की गेंदबाजी को बताया ‘थर्ड क्लास’

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : December 8, 2022, 6:46 pm IST

संबंधित खबरें

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने सीरीज में बांग्लादेश से हार के बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों पर निशाना साधा है. बता दें मेजबान टीम ने दूसरा वनडे पांच रन से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली। ऐसे में कनेरिया ने भारत की गेंदबाजी को ‘थर्ड क्लास’ बताया है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 19 ओवर में छह विकेट गंवा दिए थे. लेकिन इसके बाद मेहदी हसन मिराज (83 गेंदों पर 100*) और महमुदुल्लाह (96 गेंदों पर 77 रन) ने सातवें विकेट के लिए 148 रन जोड़कर बांग्लादेश की पारी बड़े स्कोर में बदल दिया.

थर्ड क्लास थी भारत की गेंदबाजी

अपने यूट्यूब चैनल पर कनेरिया ने कहा, ”यह कठोर लग सकता है, लेकिन भारत की गेंदबाजी थर्ड क्लास थी. कहां जा रहा है भारतीय क्रिकेट? बांग्लादेश के हालात भारत जैसे हैं. गेंदबाजों के अनुकूल विकेट हैं; अभी भी उनके गेंदबाजों की पोल खुल रही है. क्या उनके पास विकेट लेने की क्षमता नहीं है? क्या भारत को बुमराह, शमी, भुवनेश्वर की कमी खल रही है? भारत को एक अच्छी गेंदबाजी इकाई बनाने की जरूरत है.”

 

कप्तानी भी अच्छी नहीं

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि भारत के गेंदबाजों को इस बात की जानकारी नहीं थी कि मेहदी-महमूदुल्लाह की जोड़ी को कहां गेंदबाजी करनी है. उन्होंने कहा, ”किसी ने स्टंप्स पर गेंदबाजी नहीं की. कोई यॉर्कर नहीं था. अमल सही नहीं था. कप्तानी भी अच्छी नहीं रही, क्योंकि रन आसानी से आ गए. उनके 69/6 पर होने के बाद, भारत को बांग्लादेश को 100-120 पर आउट कर खेल को खत्म कर देना चाहिए था. दूसरे हाफ में बल्लेबाजी के लिए विकेट मुश्किल हो जाता है और बांग्लादेश जानता है कि बोर्ड पर 180 के स्कोर के साथ भी विरोधियों को कैसे दबाना है.”

Tags:

लेटेस्ट खबरें