किसान आंदोलन: डटा है भाग्य विधाता, निडर है: राहुल गांधी

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Congress के Rahul Gandhi किसानों के समर्थन में पूरी तरह से उतर आए हैं। उन्होंने किसानों की मांग का समथन किया और Muzaffarnagar में किसानों की महापंचायत के बाद सोमवार को कहा कि भारत का भाग्य विधाता अब तक डटा हुआ है। उन्होेंने बताया दिया है कि वह निडर है। उन्होंने किसानों की महापंचायत की भीड़ की एक तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया, डटा है, निडर है, इधर है भारत भाग्य विधाता।

Congress के Randeep Surjewala ने इससे संबंधित एक खबर का उल्लेख करते हुए दावा किया, यही है देश कि सच्चाई। केवल, देश बेचने वाले शासकों को नहीं दिख रही। केंद्र के तीन विवादास्पद कृषि कानूनों के विरोध में रविवार को विभिन्न राज्यों के किसान मुजफ्फरनगर के Government Inter College Ground में किसान महापंचायत के लिए बड़ी संख्या में एकत्र हुए। अगले वर्ष के शुरू में होने वाले, उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव को देखते हुए इस आयोजन को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। किसान महापंचायत का आयोजन संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से किया गया।

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन को Nine months से अधिक समय हो गया है। किसान उन कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं जिनसे उन्हें डर है कि वे कानून न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) व्यवस्था को खत्म कर देंगे,तथा उन्हें बड़े कारोबारी समूहों की दया पर छोड़ देंगे। सरकार इन कानूनों को प्रमुख कृषि सुधार और किसानों के हित में बता रही है। सरकार और किसान संगठनों के बीच 10 दौर से अधिक की बातचीत हुई, हालांकि गतिरोध खत्म नहीं हुआ।

SHARE
Latest news
Related news