फरीदाबाद की छात्रा खुशी शर्मा ने एनटीए की ओर से आयोजित सीयू ईटी-यूजी में शत प्रतिशत अंक किया हासिल

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, (Faridabad Student) : मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर-14, फरीदाबाद की छात्रा खुशी शर्मा ने एनटीए द्वारा आयोजित सीयू ईटी-यूजी के सभी पॉंच विषयों में शत प्रतिशत अंक हासिल कर हरियाणा राज्य को गौरवान्वित किया है। इस तरह का प्रदर्शन करने वाली यह हरियाणा की एकमात्र छात्रा है। देश में इस तरह का प्रदर्शन 12 विद्यार्थियों ने किया है। इनमें से एक खुशी शर्मा भी है।

खुशी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा मानव रचना सेक्टर-14, फरीदाबाद के प्रांगण से प्राप्त की है। यह छात्रा शुरू से ही मेधावी रही हैं। कक्षा दसवीं में इसने 98.4% अंक प्राप्त किए थे और गणित में शत-प्रतिशत अंक हासिल की थी। कक्षा 12वीं में 98 प्रतिशत अंक प्राप्त किए थे और अकाउंटेंसी इकोनॉमिक्स और बिजनेस स्टडीज में शत प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय को गौरवान्वित किया था। खुशी की रूचि फ्रेंच विषय में शुरू से ही रही है और डीईएलएफ फ्रेंच की परीक्षा में 95% अंक प्राप्त कर अपना सपना सकार किया। फ्रेंच ओलंपियाड में भी खुशी ने कांस्य पदक जीत कर एक बार फिर विद्यालय को गौरवान्वित किया है।

लेखन में भी रही है खुशी की रुचि

Faridabad Student By Khushi Sharma Achieved 100% Marks

खुशी की रूचि लेखन से भी जुड़ी रही है। मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर-14, फरीदाबाद द्वारा कहानियों की एक पुस्तक ‘सीक्वेंड’ का प्रकाशन किया गया था। उक्त पुस्तक में खुशी द्वारा लिखित कहानी प्रकाशित हुई थी। लेखन के अलावा खुशी एक अच्छी गायिका और नृत्यांगना भी हैं। इन क्षेत्रों में भी जिन-जिन प्रतियोगिताओं में खुशी ने हिस्सा लिया उसमें सफल होकर पदक भी जीता।

खुशी के माता-पिता धरती से है जुड़े

खुशी के माता-पिता विनीत, सभ्य और धरती से जुड़े हुए लोग हैं। उनके पिता दीपक शर्मा मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट आॅफ रिसर्च एंड स्टडीज में डिप्टी रजिस्ट्रार के पद पर कार्यरत है। जबकि खुशी की मां मंजू शर्मा मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर-14 में ही मैनेजर के पद पर कार्यरत्त हैं। खुशी शर्मा के बड़े भाई कुणाल शर्मा भी मानव रचना सेक्टर-14 फरीदाबाद के विद्यार्थी रहे हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री दिल्ली विश्वविद्यालय से प्राप्त कर आज वह ई वाई ग्लोबल जैसी प्रतिष्ठित कंपनी में सीनियर-1 के पद पर कार्यरत हैं। खुशी के इस उपलब्धि के लिए अभिभावक और संपूर्ण विद्यालय को हार्दिक बधाई।

ये भी पढ़ें : चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की एक छात्रा ने 60 लड़कियों का नहाते हुए बनाया वीडियो, साथी युवक ने सोशल मीडिया पर वायरल किया

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news