नेशनल हेराल्ड केस में ईडी ने दी राहुल गांधी को राहत, शुक्रवार की बजाए सोमवार को करेगी पूछताछ

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय कांग्रेस नेता राहुल गांधी से सोमवार से पूछताछ कर रही है। गुरुवार को हुई पूछताछ के बाद राहुल ने ईडी को पत्र लिखकर शुक्रवार को पूछताछ में न शामिल होने का अनुरोध किया था। जिसके बाद ईडी ने उनके अनुरोध को स्वीकार कर लिया है। राहुल ने अपने पत्र में पूर्व ईडी से अपनी मां और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के इलाज को लेकर 17 जून शुक्रवार को होने वाली पूछताछ को स्थगित करने की अपील की थी। जिसके बाद अब राहुल गांधी से पूछताछ सोमवार को होगी।

सोनिया गांधी की तबियत का दिया हवाला

ईडी ने उनसे सोमवार से लेकर बुधवार तक तीन दिनों तक लगातार पूछताछ की थी। बुधवार तक राहुल गांधी से 30 घंटे तक की पूछताछ हो चुकी है। अपने पत्र में राहुल गांधी ने ईडी से कहा था कि “शुक्रवार को होने वाली पूछताछ की प्रक्रिया में शामिल नहीं सकते।” राहुल ने सोनिया गांधी की तबियत खराब होने की वजह से उनकी देखभाल के लिए कुछ दिन के लिए पूछताछ को आगे बढ़ाने की अपील की थी। जिसे ईडी ने मान लिया है। अब ईडी सोमवार को नए सिरे से समन जारी करेगा।

राहुल गांधी से पूछताछ के खिलाफ कर्नाटक में विरोध प्रदर्शन

ईडी की राहुल गांधी से पूछताछ को लेकर देश के कई हिस्सों में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन जारी है। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष डी के शिवकुमार के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को राजभवन का घेराव करने के लिए एक रैली निकाली थी।

इस रैली में सभा को संबोधित करते हुए सिद्धरमैया ने कहा कि “पार्टी कांग्रेस नेताओं को ‘फंसाने की साजिश’ के खिलाफ है। हम जांच के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन हम अपनी नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी की छवि खराब करने के लिए झूठे मामले में फंसाने की साजिश की निंदा करते हैं।”

ये भी पढ़ें : अग्निपथ भर्ती योजना का दिल्ली और हरियाणा में भी विरोध, बिहार में ट्रेन को आग लगाई
ये भी पढ़ें : जुमे की हिंसा के विरोध में उत्तर प्रदेश की सड़कों पर उतरा बजरंग दल, कई जिलों किया हनुमान चालीसा का पाठ
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news