Covid Update : देश में दो साल में कोरोना के सबसे कम केस, सक्रिय घटकर 4,982 हुए

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, (Covid Today Update): कोरोना के नए मामलों मेंं गिरावट का सिलसिला लगातार जारी है। दिन-प्रतिदिन कम होते कोविड-19 के मामलों से साफ है भारत में अब कोराना महामारी दम तोड़ रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आज जारी आंकड़ों के अनुसार मंगलवार सुबह आठ बजे तक बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 215 नए मामले सामने आए जो 2020 के बाद से अब तक के सबसे कम हैं। इस दौरान कोरोना के एक मरीज की मौत हुई है। इसी के साथ सक्रिय मामलों में भी गिरावट का सिलसिला लगातार जारी है।

रिकवरी दर बढ़कर 98.80 फीसदी हुई

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में सक्रिय मरीजों की संख्या कम होकर अब 4,982 हो गई है। ताजा एक मौत के बाद देश में कोरोना के कारण महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक कुल 5,30,615 मरीजों की मौत हुई है। मंत्रालय का कहना है कि देश में एक्टिव केस अब कुल संक्रमित मामलों का 0.01 फीसदी ही बचे हैं जबकि ठीक होने की दर बढ़कर 98.80 फीसदी हो गई है।

कल कोरोना के 291 नए मामले सामने आए थे

देश में 24 घंटों में कल कोरोना के 291 नए मामले सामने आए थे और और इस दौरान कोरोना के दो मरीजों की मौत हुई थी। 24 घंटों में सक्रिय मामलों में 141 की कमी दर्ज की गई। कोविड से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अब बढ़कर 4,41,36,471 हो गई है। वहीं कोविड से मृत्यु दर मौजूदा समय में 1.19 प्रतिशत दर्ज की गई। मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत देश में अब तक कोरोना टीकों की 219.95 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं।

कोरोना टीके से हुई मौत के लिए जिम्मेदार नहीं केंद्र

केंद्र सरकार ने कोरोना वैक्सीनेशन के कारण कथित मौतों को लेकर जिम्मेदारी लेने से इनकार कर दिया है। सरकार की ओर से सुप्रीम कोर्ट में दायर एफिडेविट में कहा गया है कि मृतकों व उनके परिवार वालों के प्रति उसकी पूरी हमदर्दी है, पर कोविड के टीके के किसी भी प्रतिकूल प्रभाव के लिए उसे जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता।

यह भी पढ़ें – Weather Update: पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का दौर जारी, ऐसा रहेगा राजधानी का मौसम

 

Latest news
Related news