Fifa World Cup 2022: कोस्टा रिका ने जापान को 1-0 से दी मात, 81वें मिनट में केशर फुलर की गोल ने मचाया धमाल

फीफा वर्ल्ड कप 2022 का रोमांच सर चढ़कर बोल रहा है। इस बड़े टूर्नामेंट में ऐसे ऐसे मुकाबले देखने को मिले हैं जिसकी किसी ने उम्मीद भी नहीं की थी। बता दें आज जापान का मुकाबला कोस्टा रिका से था। जापान की टीम ने ग्रुप-ई के अपने पिछले मुकाबले में चार बार की चैंपियन जर्मनी की टीम को 2-1 से हराया था। वहीं, कोस्टा रिका को स्पेन के खिलाफ 7-0 से हार मिली थी। हालांकि, इस मैच में कोस्टा रिका ने जापान को 1-0 से हरा दिया और राउंड ऑफ-16 में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। जापान की फीफा रैंकिंग 24 और कोस्टा रिका की 31 है।

 

81वें मिनट में केशर फुलर के गोल की मदद से कोस्टा रिका ने जीत हासिल की। जापान की टीम ने पिछले मैच में चार बार की चैंपियन जर्मनी की टीम को हराया था। वहीं, कोस्टा रिका की टीम को स्पेन के खिलाफ 7-0 से हार का सामना करना पड़ा था।

ऐसे में कोस्टा रिका ने जापान को ही हराकर ग्रुप-ई का समीकरण बिगाड़ दिया है। ग्रुप-ई में स्पेन की टीम पहले और जापान की टीम दूसरे स्थान पर है। कोस्टा रिका की टीम तीसरे स्थान पर है। तीनों टीमों के तीन-तीन अंक हैं। वहीं, जर्मनी बिना किसी अंक के चौथे स्थान पर है। अब जापान का अगला मैच स्पेन से है। वहीं, कोस्टा रिका का अगला मैच जर्मनी के खिलाफ है।

कोस्टा रिका की टीम ने 81वें मिनट में गोल दाग 1-0 की बढ़त बना ली है। इससे जापान की मुश्किलें बढ़ गई हैं। कोस्टा रिका के लिए केशर फुलर ने गोल किया। यह कोस्टा रिका का इस वर्ल्ड कप में पहला शॉट ऑन टारगेट था और उसी पर कोस्टा रिका ने गोल हासिल कर लिया।

Latest news
Related news