Coronavirus India Update देश में कोविड के नए केस 1.30 लाख के पार, दिल्ली में 750 से ज्यादा डॉक्टर पॉजिटिव

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Coronavirus India Update देश में कोरोना के मामलों में आज फिर भारी उछाल सामने आया। सुबह तक प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते 24 घंटों में देश में 1.30 लाख से ज्यादा कोविड-19 के नए केस सामने आए। इनमें सबसे ज्यादा महाराष्ट्र 41 हजार से ज्यादा नए केस शामिल हैं। इनमें 20318 अकेले मुंबई में हैं।

दूसरे नंबर पर दिल्ली है जहां कल 20 हजार से ज्यादा कोरोना के केस दर्ज किए गए। इसी के साथ दिल्ली में छह बड़े अस्पतालों के 750 से ज्यादा डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। दिल्ली में कुल सक्रिय केसों की संख्या में 48,178, संक्रमण दर बढ़कर 19.6 फीसदी व पिछले 24 घंटों दिल्ली में 11,869 मरीज ठीक भी हुए हैं।

Also Read : India Coronavirus Guidelines: बिना टेस्टिंग के 7 दिन में खत्म होगा कोरोना होम आइसोलशन

27 राज्यों में पहुंचा ओमिक्रॉन (Coronavirus India Update)

कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन देश के 27 राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों में पहुंच चुका है। देश में इस वैरिएंट के कुल मामले 3,071 हो चुके हैं। वहीं 1,203 मरीज ठीक भी हुए हैं। इसके सर्वाधिक मामले महाराष्ट्र में अब तक 1009 सामने आ चुके हैं। बीते 24 घंटों में इस राज्य में ओमिक्रॉन के 133 नए केस सामने आए।

हरियाणा में कोविड के 3,500 से ज्यादा नए केस (Coronavirus India Update)

Covid Update Maharashtra new cases of covid in the state cross 41 thousand

हरियाणा में आज सुबह तक बीते 24 घंटों में 3,541 कोरोना के नए मामले सामने आए। 377 लोगों ने इस दौरान इस महामारी को मात दी यानी ठीक हुए हैं और कोरोना के चलते पिछले 24 घंटों में राज्य में दो लोगों की मौत हो गई। सक्रिय मामलों की संख्या राज्य में अब 13,937 हो गई है।

देश में ओमिक्रॉन से दूसरी मौत (Coronavirus India Update)

(Coronavirus India Update)  देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन वैरिएंट से दूसरी मौत भी हो गई है। बता दें कि गत माह ओडिशा के बालंगीर में एक महिला में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई थी जिसकी बाद में मौत हो गई थी। जीनोम सीक्वेंसिंग में महिला ओमिक्रोन से संक्रमित पाई गई थी। इसके बाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने मौत की पुष्टि की थी। बता दें कि ओमिक्रोन से यह राज्य में पहली और देश में दूसरी मौत है। जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले राजस्थान में ओमिक्रोन से एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। (Coronavirus India Update)

Also Read : Corona Getting Out of Control पिछले 24 घंटे में मिले 1 लाख 41 हजार नए मामले, संक्रमितों की संख्या पहुंची पौने पांच लाख

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest news
Related news