होम / ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ कैंपेन के जरिए करोड़ों मतदाताओं से जुड़ेगी कांग्रेस, 26 जनवरी को हो रहा अभियान की शुरुआत

‘हाथ से हाथ जोड़ो’ कैंपेन के जरिए करोड़ों मतदाताओं से जुड़ेगी कांग्रेस, 26 जनवरी को हो रहा अभियान की शुरुआत

Suman Saurabh • LAST UPDATED : January 21, 2023, 11:45 am IST

संबंधित खबरें

जम्मू। कांग्रेस पार्टी द्वारा शुरू की गई “भारत जोड़ो यात्रा” अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है। इस वक्त यह यात्रा अपने अंतिम छोर कश्मीर पहुंच चुकी है। जानकारी के अनुसार यात्रा का समापन समारोह जनवरी के अंतिम सप्ताह में किया जाएगा। इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत पार्टी के कई नेता रैली को संबोधित करेंगे। वहीं इस बीच जम्मू के कठूआ में प्रेस कांफ्रेंस कर पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयराम रमेश ने कांग्रेस पार्टी के द्वारा शुरू की जा रही नए चुनावी अभियान की जानकारी दी है।

 

अभियान के तहत 6 लाख गांवों के मतदाताओं से जुड़ेगी कांग्रेस 

उन्होंने कहा है कि 26 जनवरी से कांग्रेस पार्टी के द्वारा “हाथ से हाथ जोड़ो” अभियान की शुरुआत की जाएगी। जिसके तहत कांग्रेस कार्यकर्ता देश के 6 लाख गांवों और 2.5 लाख ग्राम पंचायतों में घर-घर जाकर करोड़ों मतदाताओं से जुड़ेंगे और यहां वह राहुल गांधी का पत्र लोगों को सौंपेंगे। हाथ से हाथ जोड़ो अभियान दो माह 26 जनवरी से 26 मार्च तक चलेगा। इस अभियान के दौरान, पार्टी आम जनता से जुड़ने की कोशिश करेगी। इसके अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी के पत्र के साथ भाजपा सरकार की विफलताओं की एक चार्जशीट को हर घर में बांटा जाएगा। इस अभियान का मकसद कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा पैदा करना भी होगा।

 

30 जनवरी को पूरी हो जाएगी “भारत जोड़ो यात्रा”

7 सितंबर को केरल के कन्याकुमारी से शुरू हुई “भारत जोड़ो यात्रा” लगातार 3,400 किलोमीटर की पदयात्रा के बाद अपने अंतिम पड़ाव जम्मू-कश्मीर पहुंच चुकी है। 30 जनवरी को यात्रा का समापन समारोह आयोजित किया जाएगा। इस दौरान राहुल गांधी रैली को संबोधित करेंगे। इससे पहले जम्मू-कश्मीर में दाखिल होने से पूर्व गुरुवार शाम राहुल ने पठानकोट बॉर्डर पर कहा, “मैं जानता हूं कि यहां के लोग पीड़ा में हैं, मैं समझता हूं कि हर कोई आहत है। हर इंसान परेशान है। मैं आपका दर्द बांटने आया हूं। साथ ही उन्होंने कहा यहां हमारे पूर्वजों का घर है, मै यहां पहुंचकर काफी खुशी महसूस कर रहा हूं।” 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT