होम / Congress vs BJP: कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी के खिलाफ रिलीज कि 'चार्जशीट', भाजपा को कहा भ्रष्ट जुमला पार्टी 

Congress vs BJP: कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी के खिलाफ रिलीज कि 'चार्जशीट', भाजपा को कहा भ्रष्ट जुमला पार्टी 

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : January 21, 2023, 6:55 pm IST

संबंधित खबरें

नई दिल्ली (The Congress said that Rahul Gandhi, who is leading the Bharat Jodo Yatra, will unfurl the national flag at the State Congress Committee office at Lal Chowk in Srinagar) : कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए बीजेपी को भ्रष्ट जुमला पार्टी कहा और मीडिया प्रभारी जयराम रमेश और संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने कांग्रेस कि अगली यात्रा ‘हाथ से हाथ जोड़ो अभियान’ के लोगो (logo) का अनावरण भी किया।

‘कुछ का साथ’, ‘खुद का विकास’ और ‘सबके साथ विश्वासघात’- कांग्रेस

एआईसीसी के मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कांग्रेस ने पीएम मोदी के खिलाफ एक “चार्जशीट” जारी कि है। इस ‘चार्जशीट’ को तीन खंडों में बांटा गया है – ‘कुछ का साथ’, ‘खुद का विकास’ और ‘सबके साथ विश्वासघात’। बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने भाजपा को ‘भ्रष्ट जुमला पार्टी’ करार दिया और भाजपा के सबका साथ और सबका विकास वाली लाइन को ‘कुछ का साथ, खुद का विकास, सबके साथ विश्वासघात’ कहा। इस प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस महासचिव और मीडिया प्रभारी जयराम रमेश और संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने कांग्रेस कि अगली यात्रा ‘हाथ से हाथ जोड़ो अभियान’ के लोगो (logo) का अनावरण भी किया।

कांग्रेस ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व कर रहे राहुल गांधी श्रीनगर के लाल चौक पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे, इसके बाद शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में एक जनसभा करेंगे, जो इस दिवस को चिन्हित करेगी। के सी वेणुगोपाल ने कहा कि 26 जनवरी से शुरू होने वाले कांग्रेस के अभियान के तहत पार्टी ‘चार्जशीट’ और राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा के संदेश के साथ घर-घर ले जाएगी।

कांग्रेस ने समझाया चार्जशीट का मतलब

‘चार्जशीट’ के ‘कुछ का साथ’ का मतलब कुछ चुनिंदा व्यापारियों के लिए ऋण माफी, 10 प्रतिशत अमीरों के पास भारत की 64 प्रतिशत संपत्ति और बंदरगाह और हवाई अड्डे होने का आरोप लगाया है। ‘खुद का विकास’ (स्वयं के लिए विकास) खंड में, कांग्रेस ने भाजपा पर प्रचार पर करोड़ों खर्च करने और भाई-भतीजावाद में लिप्त होने का आरोप लगाया। तीसरे खंड में, पार्टी ने बेरोजगारी, खाद्य सुरक्षा, महिला सुरक्षा, किसानों की दुर्दशा, अभद्र भाषा, चुनी हुई सरकारों के “गिरावट” और विभिन्न क्षेत्रों में अंतरराष्ट्रीय सूचकांकों में भारत की रैंकिंग जैसे कई मुद्दों को उठाया।

मार्च का हिस्सा 29 जनवरी को समाप्त होगा। 30 जनवरी को सुबह 10 बजे राहुल गांधी प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। सुबह 11 बजे, श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में एक जनसभा होगी,” वेणुगोपाल ने कहा, कई विपक्षी नेताओं को बैठक के लिए आमंत्रित किया गया है।

 

लेटेस्ट खबरें

Viral Holi Girls: सोशल मीडिया पर वायरल हो रही लड़कियों पर कानूनी कार्रवाई, जानें क्या है जनता की राय
Tamil Nadu: चेन्नई में बार की छत गिरने से 3 की मौत, रिनोवेशन का चल रहा था काम
Tejas Mk1A: भारत का आकाश में झंड़ा बुलंद, लड़ाकू विमान तेजस Mk1A ने सफलतापूर्वक भरी उड़ान
Surya Grahan 2024: अप्रैल में इस दिन लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन राशियों को रहना होगा सावधान
Lok Sabha Election 20224: लोकसभा चुनाव में किसकी बनेगी सरकार, इन पांच राज्यों में जानें किस आधार पर वोट देंगे वोटर?
Lok Sabha Elections 2024: छात्र नेता, कुल संपत्ति…, जानें कुरूक्षेत्र सीट से BJP उम्मीदवार नवीन जिंदल के बारे में कुछ रोचक फैक्ट्स
ऑयली स्किन के कारण पिंपल्स की बढ़ रही है समस्या, तो इन आयुर्वेदिक उपायों से पाएं छुटकारा
ADVERTISEMENT