कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव से पहले सोनिया गांधी से मिले भूपेंद्र हुड्डा

इंडिया न्यूज़, (Congress Presidential Election) : हरियाणा कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा शुक्रवार को दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की।हुड्डा ने कहा आज की हमारी बैठक में हमने पार्टी के बारे में और इसे कैसे मजबूत किया जाए, इस बारे में बात की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को लेकर उनका तटस्थ रुख है।

आगामी चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा की

कांग्रेस महासचिव मधुसूदन मिस्त्री ने गुरुवार को एक आधिकारिक अधिसूचना के माध्यम से कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए आगामी चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा की। पार्टी के नए अध्यक्ष के लिए चुनाव सभी पीसीसी में 17 अक्टूबर को होने हैं, जिसके परिणाम वोटों की गिनती के तुरंत बाद 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। अधिसूचना के अनुसार अध्यक्ष पद के लिए नामांकन 24 सितंबर से 30 सितंबर के बीच दाखिल किए जाने हैं।

गांधी परिवार से कोई भी अगला प्रमुख नहीं बनेगा

इस बीच, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को आगामी कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी की पुष्टि की और कहा कि राहुल गांधी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि “गांधी परिवार का कोई भी सदस्य” अगला पार्टी प्रमुख नहीं बनेगा। भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए केरल में मौजूद गहलोत ने मीडियाकर्मियों से कहा ‘मैंने पहले कहा था कि मैं उनसे (राहुल गांधी से) इस पद को स्वीकार करने का अनुरोध करूंगा जब सभी कांग्रेस समितियां इस संबंध में प्रस्ताव पारित कर रही हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि गांधी परिवार से कोई भी अगला प्रमुख नहीं बनेगा। उन्होंने कहा कि उन्होंने कुछ कारणों से यह फैसला किया है, एक गैर-गांधी परिवार का सदस्य पार्टी प्रमुख बनेगा।

ये भी पढ़े : कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मैं लडूंगा चुनाव : अशोक गहलोत

ये भी पढ़े : बारिश से अभी नहीं मिलेगी राहत, 17 राज्यों में अलर्ट

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news