होम / UP News: सीएम योगी का महाराष्ट्र दौरा, GIS 2023 के लिए उद्योगपतियो से करेंगे मुलाकात

UP News: सीएम योगी का महाराष्ट्र दौरा, GIS 2023 के लिए उद्योगपतियो से करेंगे मुलाकात

Abhinav Tripathi • LAST UPDATED : January 4, 2023, 5:50 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज (नई दिल्ली ) : यूपी में होने वाले Global Invester Summit 2023 को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. हाल ही में प्रदेश के कई मंत्री और आईएएस अधिकारी विदेश के दौरे पर गए थे. जिसकी रिपोर्ट उन्होंने सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath ) के सामने रखी. इस साल फरवरी में होने वाले इस व्यावसायिक सम्मेलन की बात करें तो इसमें देश विदेश की कई एमएनसी ( MNC ) हिस्सा लेंगी. जिससे प्रदेश में रोजगार के नए अवसर सृजित होंगे. वही प्रदेश में दस लाख करोड़ (10 Lakh Crore) के निवेश की संभावना है.

इसी कड़ी में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi ) आज अपने 2 दिवसीय यात्रा में मुंबई पहुंचे जहां पर वो कई उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगे. इसी के साथ इस साल प्रदेश में होने वाले ग्लोबल इन्वेटमेंट समिट (GIS 2023 ) में उन्हें हिस्सा लेने के लिए निमंत्रण भी देंगे. आपको बता दें कि इस दो दिवसीय अपने दौरे मे सीएम लोगों को भी संबोधित करेंगे साथ ही रोड शो में हिस्सा लेंगे.

GIS 2023 की तैयारियों में जुटी है सरकार

Global Investment Summit 2023 की तैयारियों में प्रदेश की योगी सरकार जुटी हुई है. इसे भव्य बनाने के लिए सरकार कई प्रयास कर रही है. इसके लिए देश विदेश की कई कंपनियो को यूपी में निवेश के लिए न्योता भेजा गया है. इसी कड़ी में दो दिनो की महाराष्ट्र यात्रा पर सीएम योगी पहुंचे हैं. जहां वो कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

फरवरी में होना है GIS 2023

फरवरी में 3 दिनो तक ग्लोबल इंवेटमेंट समिट चलेगा. इसको सफल बनाने के लिए सरकार जुट गई है. ऐसे में 3 दिनो के इस कार्यक्रम में देश विदेश तमाम कंपनिया यूपी में निवेश की दिशा में आगे बढ़ेंगी. ग्लोबल इंवेस्टमेंट समिट के सहारे सरकार रोजगार के नए अवसर तलाश रही है. यूपी सरकार का कहना है कि इस कार्यक्रम के बाद प्रदेश में 10 लाख करोड़ का निवेश आएगा जिससे कि तमाम रोजगाक के नए अवसर सामने आएंगे.

ये भी पढ़ें- WhatsApp के इस फीचर ने मचाया धमाल, यूजर्स को था लंबे समय से इंतजार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT