CM Channi on PM Security Breach: CM चन्नी ने पेश की सफाई, कहा- पीएम के वापस जाने का खेद

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:
CM Channi on PM Security Breach: पंजाब दौर पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की सुरक्षा में हुई चूक के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी (Chief Minister Charanjit Channi) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि पीएम पर कोई हमला नहीं हुआ है। उनकी सुरक्षा में कोई चूक भी नहीं हुई, इसलिए किसी अफसर पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों पर मैं लाठी-गोली नहीं चला सकता।

PM’s Rally Canceled Due to Bad Weather दिल्ली वापस लौटे प्रधानमंत्री मोदी

CM Channi on PM Security Breach

सीएम चन्नी ने आगे कहा कि पीएम का सारा कार्यक्रम हवाई मार्ग से था लेकिन अचानक उनकी सुरक्षा एजेंसियों (Security Agencies) ने इसे सड़क मार्ग से कर दिया। रास्ते में कुछ प्रदर्शनकारी आ गए और उन्होंने ट्रैक्टर ट्रॉली लगाकर रोड जाम कर दी। इसके बावजूद अगर उन्हें लगता है कि सुरक्षा में चूक हुई है तो हम इसकी जांच करवा लेंगे। फिलहाल किसी भी अफसर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

PM Security Lapse Case भारतीय किसान संघ (क्रांतिकारी) ने ली जिम्मेदारी

प्रधानमंत्री का सम्मान हमारी जिम्मेदारी CM Channi on PM Security Breach

सीएम चन्नी ने कहा कि हमारी जिम्मेदारी है कि हम प्रधानमंत्री का सम्मान करें। मुझे खुद उन्हें रिसीव करने जाना था। फिरोजपुर जाकर मीटिंग भी अटैंड करनी थी। लेकिन कल मेरे आॅफिस के कुछ कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट करवाया तो हमारे प्रिंसिपल सेक्रेटरी और पीए कोरोना पॉजिटिव आ गए। इस वजह से मैं अपनी जिम्मेदारी समझते हुए वहां नहीं गया।

 Congress On Security Of Narendra Modi In Firozpur पीएम सुरक्षा में चूक भाजपा के वार पर कांग्रेस का पलटवार

पीएमओ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ने के लिए कहा CM Channi on PM Security Breach

सीएम ने कहा कि मैंने इस बारे में कैबिनेट से भी चर्चा की। उनके कहे मुताबिक मैंने पीएम आॅफिस को बताया कि मैं आऊं या नहीं। वहां से मुझे लिखित में आया कि आप वीसी में जुड़ जाएं। इसलिए मैंने वित्तमंत्री मनप्रीत बादल को वहां भेजा। मैंने डिप्टी सीएम और फिरोजपुर के विधायक की ड्यूटी लगाई कि वह फिरोजपुर में पीएम का स्वागत करें।

 PM Security Lapse Amit Shah माफी मांगे कांग्रेस के तमाम बड़े नेता

CM Channi on PM Security Breach

कल मुझे गृहमंत्री का फोन आया कि भाजपा वर्करों को रोका जा सकता है। उन्हें तुरंत हटाओ। मैंने उन्हें हर एहतियात बरतने का भरोसा दिया था। हमने रात को 3 बजे तक कोशिश कर जितने भी किसान सड़कों पर बैठे थे, उन्हें उठाया। 5 दिन से केंद्र की एजेंसियां कइ, रढॠ और पीएम सिक्योरिटी फिरोजपुर में आ गई थी। वह हर चीज को मॉनीटर कर रही थी। सब काम उन्होंने ही संभाला हुआ था। इसलिए उन्होंने भी साथ में मिलकर काम किया और 3 बजे तक रास्ते खाली करा दिए।

रैली के लिए रास्ते खुलवाए CM Channi on PM Security Breach

रात डेढ़ बजे चीफ सेक्रेटरी ने कहा कि सीएम आॅफिस गारंटी दिलाए कि पीएम उनके साथ मीटिंग करेंगे। मैंने डीसी के जरिए लिखकर देने को कहा। इसके बाद किसानों ने रास्ते खाली कर दिए। इसके बाद रात पौने 2 बजे इंटेलिजेंस ब्यूरो के डायरेक्टर को फोन किया लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। सुबह साढ़े 6 बजे उनकी कॉल आई जिसके बाद उनके साथ चर्चा हुई और पूरी जानकारी दी गई।

CM Channi on PM Security Breach

हमने रैली के लिए रास्ते खुलवाए थे ताकि किसी को असुविधा न हो। जो किसान प्रदर्शन कर रहे थे, उन्हें पीएम से मीटिंग का टाइम दिलवाने की सहमति बन चुकी थी। सुबह पीएम का प्रोग्राम आया था और साथ ही हेलिकॉप्टर में सिटिंग अरेंजमेंट भी वहीं से आया था।

फिरोजपुर में 3 हैलिपेड बनाए थे CM Channi on PM Security Breach

सीएम ने कहा कि बठिंडा से फिरोजपुर हवाई मार्ग से जाना था। इसके लिए 3 हैलिपेड फिरोजपुर में बनाए गए थे ताकि पीएम कहीं भी उतर सकें। हमने बारिश की भी बात कही थी और प्रोग्राम कैंसिल करने को कहा था। हमें भरोसा दिया गया था कि हेलिकॉप्टर बारिश में उड़ेगा। हमें भेजे प्रोग्राम के मुताबिक 9.30 बजे सुबह पीएम को दिल्ली से उड़ना था। उन्हें 10.25 बजे पर बठिंडा एयरपोर्ट पहुंचना था। इसके 5 मिनट बाद 10.30 बजे बठिंडा से एमआई 17 हेलिकॉप्टर से 11.05 बजे फिरोजपुर पर पहुंचना था।

CM Channi on PM Security Breach

20 मिनट तक फ्लाईओवर पर फंसे पीएम CM Channi on PM Security Breach

मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी पंजाब के दौरे पर थे। पीएम को फिरोजपुर में एक कार्यक्रम में कई विकास योजनाओं का शिलान्यास करना था और एक रैली को संबोधित करना था। सड़क मार्ग से जाते समय सुरक्षा में चूक हुई। पीएम के काफिले को कुछ प्रदर्शनकारियों ने रास्ते को अवरुद्ध कर दिया। जिस वजह से पीएम फ्लाईओवर पर 20 मिनट तक फंसे रहे और जिसके बाद उनका काफिल वापस एयरपार्ट लौटा। पीएम की सुरक्षा पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पंजाब सरकार से इस घटना के लिए एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी है और इसके लिए जिम्मेदार रहे लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के लिए भी कहा है।

Read More: Congress On Security Of Narendra Modi In Firozpur पीएम सुरक्षा में चूक भाजपा के वार पर कांग्रेस का पलटवार

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest news
Related news